पति-पत्नी का रिश्ता काफी उतार-चढ़ाव भरा होता है। एक-दूसरे को समझने में कई बार गुस्सा आता है तो कई बार बिना कारण प्यार उमड़ता है। ज्यादा प्यार आए तो रिश्ता गहरा होता, लेकिन अगर झगड़ा लंबा खिंच जाए तो ये रिश्ते को खतरे में डाल सकता है। रिश्ते में नोक झोक तो लगी ही रहती है, किसी भी कारण से रिश्ते में खटास न आये इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं नाराज पत्नी को मनाने के कुछ खास तरीके, जिससे आप दोनों के बीच पुराना प्यार फिर से लौट आएगा।

क्या है पत्नी की नाराजगी का कारण
एक अच्छे पति की यह पहली निशानी होती है कि उसे पता होता है कि उसकी पत्नी किस बात से नाराज है। अगर आपको पत्नी की नाराजगी की वजह नहीं भी मालूम है तो पहले ये जानने की कोशिश करें। पत्नी से अकेले में बैठकर बात करें, उसकी बात सुनें। ऐसा करने से आधी समस्या तुरंत ही खत्म हो जाएगी।

पत्नी को शांत होने के लिए दें वक्त
तनाव भरी लाइफस्टाइल में कई बार घर और ऑफिस दोनों को संभालते हुए भी पत्नी को गुस्सा आ सकता है। अगर पत्नी ज्यादा गुस्से में है तो उसे शांत होने के लिए वक्त दें। उनकी किसी भी बात का जवाब तुरंत देने से भी बात बिगड़ सकती है। जब आपको लगे की वो थोड़ा सा शांत हो गईं हैं तो उनके साथ 15 से 20 मिनट क्वालिटी टाइम बिताएं और नाराजगी को दूर करने की कोशिश करें।

फूल और गिफ्ट दें
ये बात तो हर कोई जानता है कि महिलाओं को फूल और सरप्राइज गिफ्ट से कितना प्यार होता है। नाराज पत्नी को मनाने के लिए फूल और गिफ्ट बेस्ट माने जाते हैं। ऑफिस से लौटते वक्त एक प्यारा सा बुके, बालों में लगाने के लिए गजरा या फिर एक खूबसूरत गुलाब को फूल लेकर आए और पत्नी को प्यार से दें। आप चाहे तो पत्नी को मनाने के लिए कस्टमाइज गिफ्ट का सहारा ले सकते हैं। आप पत्नी के लिए नेकलेस, केक, कूशन जैसी चीजों को कस्टमाइज करवा सकते हैं। इन्हें देखकर पत्नी का गुस्सा शांत हो जाएगा।

अपने हाथों से खाना बनाएं
वैसे तो घर में हमेशा ही पत्नियां खाना बनाती हैं, लेकिन अगर पति खाना बनाएं तो ये बात सोचकर ही पत्नी के मन में उत्सुकता आ जाती है। नाराज पत्नी को मनाने के लिए आप घर पर उसकी फेवरेट डिश बना सकते हैं और प्यार से अपने हाथों से खिला सकते हैं।

Related News