कहते हैं ना अगर आपकी घरवाली खुश नहीं है तो आपकी जिंदगी में खुशियां नहीं होंगी । तो वाइफ को खुश रखना सबसे जरूरी चीज है। पर अगर आजकल आप दोनों के बीच बात बात पर अनबन हो रही है । यदि आपकी बीवी आपसे नाराज हो रही है तो हो सकता है कि आप भी पहले की तरह बर्ताव ना कर रहे हो । और आप अपनी वाइफ को खुश नहीं रख पा रहे हैं । तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए काफी फायदेमंद होगा । फिर भी यदी आपको लगता है कि पहले की तरह अब आप दोनों की जोड़ी नहीं जमती है। तो इसमें दो तरफा कोशिश की जरूरत है । आज के इस लेख के माध्यम से आपको हम कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी रूठी हुई वाइफ को माना सकते हैं। आइए जानते है इन टिप्स के बारे में विस्तार से -

* उसके गुस्से के कारण को समझने की कोशिश करे :

यूं तो सभी कह देते हैं पत्नी को समझना नामुमकिन है । पर आखिर पत्नी भी एक इंसान है उसके गुस्से का भी कोई कारण रहा होगा । ऐसे ही पागलों की तरह तो वह नहीं चिल्ला रही होगी। तो इसलिए जरूरी है कि आप पहले उन कारणों को समझें और उसे तब हल करने की कोशिश करें।

* जब वो गुस्सा हो तो आप अपने आप को शांत रखें :

हमेशा ध्यान दें की उस समय उन पर गुस्सा करने के बजाय उनकी बात शांति से सुनें। और जब वह शांत हो जाए तो उन्हें प्यार से समझाएं। यदि उनकी गलती है तो उन्हें बताएं कि वह कहां गलत हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें डांटे नहीं।

* अगर आप तुरंत करना चाहते है उनके गुस्से को शांत :

अगर आप तुरंत सिचुएशन को संभालना चाहते हैं तो आप अपनी पत्नी को तुरंत गले लगाकर किस कर दें। ऐसा करने से आपकी पत्नी का गुस्सा तुरंत शांत हो जाएगा।

* गलती से भी पत्नि के गुस्से को ड्रामे का नाम न दे :

आपकी वाइफ को सबसे ज़्यादा गुस्सा तब आता है जब आप उसकी बातों को ड्रामा बोल देते हैं। इसलिए उनकी बातों पर ओवर रिएक्ट ना करें। अगर आपको लगता भी है कि वह ड्रामा कर रही हैं तो उन्हें समझने की कोशिश करें ना कि उन पर उल्टा चिल्लाने लगें।

Related News