किसी भी रिलेशनशिप में रहना हमारे लिए एक बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है यदि आप चाहते हैं कि पार्टनर आपसे कभी भी अलग ना हो और ज्यादा से ज्यादा क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिले। कई बार कपल्स में बेशुमार प्यार होने के बावजूद भी कभी-कभी मनमुटाव और लड़ाई झगड़े हो ही जाते हैं लेकिन माफी मांग कर उन सभी गिले-शिकवे को आसानी से दूर किया जा सकता है आमतौर पर देखा गया है कि पुरुषों को हमेशा आगे बढ़ कर माफी मांगने में हिचकिचाहट होती है इस लेख के माध्यम से आपको बताता है कि पुरुषों की वजह से अपने पार्टनर से सॉरी नहीं बोलते हैं। आइए जानते है -


* घमंडी स्वभाव :

कई लोग ऐसे होते हैं जो स्वभाव से काफी घमंडी होते हैं उन्हें लगता है कि अगर वह अपनी गलती की माफी मांग लेंगे तो उनका अहंकार कम हो जाएगा लेकिन ऐसे लोग किसी भी रिश्ते में ज्यादा लंबे समय तक नहीं रह पाते और पार्टनर की आंखों में चुगने लगते हैं क्योंकि माफी मांगने वाला इंसान हमेशा समझदार समझा जाता है माफी वही लोग मांगते हैं जो रिश्तो की कद्र करना जानते हो माफी मांगने से कोई छोटा नहीं हो जाता इसलिए अपनी गलती होने पर माफी मांगने से बिल्कुल भी ना हिचकिचाए।


* अपनी गलती ना मानना :
कई लोग ऐसे होते हैं जो इस बात को कभी नहीं मानते कि वह कुछ गलती भी कर सकते हैं जिसकी वजह से वह माफी तो बिल्कुल भी नहीं मांगते माफी मांगने में उनका मेल इगो आड़े आ जाता है और वह ऐसा सोचते हैं कि अगर वह आगे से सॉरी बोल देंगे तो वह अपने पार्टनर की नजरों में कमजोर साबित हो जाएंगे।


* इनसिक्योरिटी का डर :

पुरुष द्वारा माफी नहीं मांगने के पीछे एक कारण उनका डर भी होता है क्योंकि वह यह सोचते हैं कि अगर वह माफी मांग लेंगे तो उनकी फीमेल पार्टनर हर बार उन्हें ऐसा करने के लिए दबाव बनाने लगेगी इससे वह हमेशा नकारात्मक स्थिति में आ जाएंगे। मर्द कभी भी नेगेटिविटी नहीं पालना चाहते हैं इसलिए आगे बढ़ कर माफी मांगने से हमें से परहेज करते हैं।


* पार्टनर को फीलिंग्स को नहीं बता पाना :

सभी लोग एक जैसे नहीं होते क्योंकि ऐसा नहीं है कि हर पुरुष माफी नहीं मांगना चाहता लेकिन कुछ लोग दिल से तो अच्छे होते हैं लेकिन अपने जज्बातों को उन्हें बयां करना नहीं आता और उन्हें लगता है कि वह अपने पार्टनर से सही तरीके से सॉरी नहीं बोल पाएंगे और कहीं बात ज्यादा ना बिगड़ जाए इसलिए वह डर के मारे भी सॉरी नहीं बोलते है।

Related News