जब भी आप नया रिलेशनशिप या शादीशुदा जिंदगी में कदम रखते हैं तो काफी ज्यादा एक्साइटमेंट होती है इस दौरान सभी कपल्स अपनी जिंदगी के बेहतरीन पल बिताना चाहते हैं। ज्यादातर कपल इसके लिए ट्रैवल या हनीमून का प्लान करते हैं। सभी अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं कि उनकी लाइफ के इन पलों को यादगार बनाया जा सके लेकिन एक्सपीरियंस की कमी के कारण सभी से कुछ ना कुछ गलतियां हो जाती है जिससे उनकी पूरी ट्रिप का मजा किरकिरा हो जाता है और बाद में उनके पास पछताने के अलावा कुछ नहीं बचता। यदि आप भी अपने पार्टनर के साथ पहली बार ट्रैवल का प्लान कर रहे हैं तो इन बातों का खास ध्यान रखें। आइए जानते है विस्तार से -


* दोनों पार्टनर्स के ट्रैवल इंटरेस्ट का ध्यान जरूर रखें :

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि सभी इंसानों की पसंद अलग-अलग होती है कई लोगों को पहाड़ों की वादियों में घूमना पसंद होता है तो कुछ लोगों को समंदर के किनारे। यदि दोनों ही पार्टनर्स का ट्रेवल इंटरेस्ट अलग अलग है तो एक दूसरे का ख्याल रखकर ही घूमने की जगह डिसाइड करें। ऐसी जगह पर घूमने जाने का प्लान करें जहां पर दोनों ही इंजॉय कर सके वरना किसी एक को घूमने में मजा नहीं आएगा।


* घूमते समय ना खींचवाए ज्यादा फोटो :

सभी कपल्स की ख्वाहिश होती है कि जब भी वह पहली बार अपने पार्टनर के साथ ट्रैवल करने जाए तो उन यादों को हमेशा के लिए अपने पास संजो कर रखें। इसलिए वह ज्यादा से ज्यादा फोटो खिंचवाने की कोशिश करते हैं। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ज्यादा मात्रा में फोटो क्लिक नहीं करवाना चाहिए क्योंकि फोटो खिंचवाने के चक्कर में आप उस जगह का मजा नहीं ले पाएंगे। फोटो ले लेकिन सीमित मात्रा में और बाकी चीजों को भी इंजॉय करें।


* बिना किसी वजह इंप्रेस करने की ना करें :

आमतौर पर देखा जाता है कि हर इंसान चाहता है कि ट्रैवल के दौरान अपने पार्टनर के साथ देखें और उसका बिहेवियर भी अच्छा हो। या अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं। लेकिन ऐसा करवाना आपके पार्टनर को झूठा लग सकता है हमेशा कोशिश करें कि आप जैसे हैं वैसा ही दिखे क्योंकि यदि आप एक्टिंग करेंगे तो एक ना एक दिन सच्चाई सामने आने ही वाली है इसलिए मैं केवल रहना ही आपके लिए अच्छा है।


* सिर्फ होटल में ही ना गुजारे अपना वक्त :

कई बार देखा जाता है कि कपल्स पहली बार घूमने जाते समय शानदार होटल बुक कर लेते हैं और इसमें लग्जरी स्वीमिंग पूल, स्पा, जिम जैसी कई ऐसी फैसिलिटी होती है जिसके कारण उनका रूम होटल से बाहर जाने का मन ही नहीं करता लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए अपने पार्टनर के साथ बाहर निकल कर उस जगह पर घूमने का मजा लेना चाहिए ताकि आप एक दूसरे के साथ खुशनुमा वक्त बिता सकें।

Related News