दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 2 अक्टूबर 2020 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। कुछ नए लोगों से शुभ काम में मदद मिल सकती है। ऑफिस में आपके काम की खूब तारीफ होगी। बॉस भी आपसे बेहद खुश रहेंगे। आपको नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसे पूरा करने के लिए आज से ही जुट जायेंगे। ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपका दिन अच्छा जायेगा।

वृषभ राशि
भाग्योदय का समय है। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाएं, सफल होंगे। कार्यस्थल पर बार-बार हो रही मशीनरी के खराब होने से परेशान रहेंगे। मशीनरी का स्थान परिवर्तन कर दें, समाधान हो जाएगा। लव लाइफ में नया मोड़ आने वाला है। प्रेमिका के साथ अच्छा बर्ताव रखने से संबंधो में मधुरता आएगी।

मिथुन राशि
सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ खाएं। परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। किसी फ्लैट या अपॉर्मेंट को बुक करने के लिए दिन अच्छा है। आज के दिन आपके सभी प्लान अच्छे से पूरे होंगे। अपने साथी की मासूमियत से प्रभावित होंगे। आज सुबह से ही आपके अन्दर नई शक्ति और ऊर्जा का संचार रहेगा, संघर्ष के साथ सफलता एवं धन प्राप्ति का योग है।

कर्क राशि
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे, जिससे नए कामों की योजना बनायेंगे। इस राशि के बुजुर्ग अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें । नियमित मॉर्निंग वॉक करते रहिये, सेहत अच्छी बनी रहेगी। किसी काम में थोड़ी ज्यादा मेहनत हो सकती है। कारोबार में सर्तक रहने से फायदा का योग है । चिड़ियों के लिए रोटी का चूरमा डालिये, आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि
बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं। खुद के तौर तरीके को बदलें। परिवार में बहनों के विवाह की चिंता बनी रहेगी। कपास तैल और लोहा व्यापार से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है। पढ़ाई में सफल होने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें। प्रेम संबंधों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। वाहन चलाते समय गति का ध्‍यान रखें। किसी पर भी आंखें बंद करके विश्‍वास न करें।

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा। केवल पैसा लगाने में ही न लगें। जिम्मेदारी भी पूरी करें। समय न होने के कारण आज भी जरूरी काम नहीं होंगे। नौकरी में तबादला होगा। सभी जगह अनुकूल परिस्थिति निर्मित होगी। सरकारी कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। दोस्‍तों की मदद से आज कोई रुका हुआ काम बन सकता है।

तुला राशि
दिन अच्छा है। सकारात्मक रहने से लाभ, प्रतिष्ठा मिलेगी। आज किए गए कार्यों से भविष्य में भी लाभ होगा। दांतों का ख्याल रखें। मधुमेह वाले लोग चिकित्सकीय सलाह जरूर मानें। प्रेमिका को किसी रोमांटिक स्थान की सैर करवा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में कुछ नया निर्णय लेने से बचें। कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। मान कीर्ति में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि
लव लाइफ में चल रहा आपसी विवाद समाप्त होगा। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ मधुरता बनी रहने वाली है। पार्टनर करीब आने वाला है। प्रेमी किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकता है। धर्म-कर्म में रूचि बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नई तकनिकी के प्रयोग से लाभ होगा।

धनु राशि
आज आपका दिन उत्तम रहेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। कलात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। किसी काम में मित्रों से सलाह लेना हितकर रहेगा। आज आपके अंदाज से कुछ लोग प्रभावित होंगे। परिवार के साथ समय बितायेंगे, तो आपको ख़ुशी के मौके मिलेंगे। आज किसी उच्च पद वाले व्यक्ति से मदद मिल सकती है। आज के दिन भाई-बहन के साथ मन्दिर में कुछ समय व्यतीत करें, आपका मन खुशियों से भरा रहेगा।

मकर राशि
ग्रह नक्षत्र कहते हैं कि आज प्रत्येक क्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा, घर से लेकर कार्यालय तक, विद्यार्थियों से लेकर व्यापारियों तक सभी लाभान्वित रहेंगे। मित्रों का साथ आपको मिलेगा। आज सामाजिक कार्यक्रमों के साथ भजन-कीर्तन में मन लगेगा। वैवाहिक जीवन के लिए कोई निर्णय लेने से बचें। शादीशुदा लाइफ में पत्नी के बातों से कष्ट हो सकता है।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों का दिन शानदार रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को समझें। क्रोध करने से कुछ भी हासिल नहीं होगा। बड़ों का अनुभव आपको लाभ देगा। किसी का मजाक ना उड़ाएं। निंदा ना करें। इस राशि के लवमेट आज किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस राशि के लवमेट आज किसी अच्छी जगह घूमने का प्लान बना सकते हैं।

मीन राशि
रिश्तों को कमजोर करने वाला दिन साबित हो सकता है। वाहन ध्यान से चलाएं। जीना चढ़ते-उतरते ध्यान रखने की जरूरत है। ऊं रुद्राय नम: का जाप करते हुए शिवलिंग का अभिषेक करें। पारिवारिक जीवन में आपसी रिश्ता मजबूत होगा। वैवाहिक जीवन में किसी बात को लेकर पत्नी से मनमुटाव होगा। धन संचय में सफल होंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

Related News