इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि हमारे जीवन में सभी रिश्ते खास होते हैं लेकिन हमारे जीवन में एक ऐसा रिश्ता भी होता है जो सभी रिश्तो से बढ़कर और हमारे लिए ज्यादा खास होता है जिसे हम कभी भी खोना नहीं चाहते हैं और वह रिश्ता होता है हमारा अपने पार्टनर से। लेकिन कई बार देखा जाता है कि किसी छोटी छोटी बात के लड़ाई झगड़े की वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाता है और कई बार यह नाराजगी इस हद तक बढ़ जाती है कि रिश्ता टूटने की कगार पर भी आ जाता है। ऐसे में यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज हो गई है तो आप उसे मनाने के लिए इस लेख में बताए गए कुछ आसान टिप्स अपना सकते है। इन आसान टिप्स को अपनाकर आप अपने नाराज पार्टनर को आसानी से मना सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इन तरीकों के बारे में विस्तार से -


* अपने नाराज पार्टनर को दे शेयर प्राइस :

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि लोगों को सरप्राइस बहुत पसंद होते हैं ऐसे में अगर आपकी गर्लफ्रेंड भी आपसे नाराज हो गई है तो आप उनको उनकी पसंद का कोई तोहफा सरप्राइस गिफ्ट में दे सकते हैं. ऐसा करने से उसकी नाराजगी दूर हो सकती है।


* किसी भी बात के लिए एक दूसरे को दोषी ना ठहराएं :

आपने देखा होगा कि कुछ लोगों की आदत होती है कि वह गुस्सा होने के बाद सामने वाले व्यक्ति को हमेशा गलत ठहराते हैं और कुछ लोगों की ऐसी आदत होती है कि खुद की गलती होने के बावजूद भी हो अपनी गलती को दूसरे पर थोप देते हैं। ऐसे मैं आपको अपने पार्टनर को मनाने की कोशिश करनी चाहिए।


* पार्टनर के साथ बिताए गए पुराने कीमती समय को याद करें :

अपने नाराज पार्टनर को मनाने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ बिताए गए कीमती समय को याद करें। क्योंकि हमारी लाइफ में अपने पार्टनर के साथ कुछ ऐसे पल जरूर बिताए हुए होते हैं जो हमें हमेशा याद रहते हैं और वह पल हमारी लाइफ में बहुत खास होते हैं। आप अपने नाराज पार्टनर को मनाने के लिए उन पलों को सीट से दोहरा सकते हैं ऐसा करने से आपके पार्टनर का गुस्सा दूर हो जाएगा।


* एक दूसरे को भेजो वीडियो मैसेज :

आप अपने नाराज पार्टनर को मनाने के लिए वीडियो मैसेज भी भेज सकते हैं यह एक बहुत अच्छा तरीका माना जाता है क्योंकि आज के समय में फोन हर किसी के पास होता है ऐसे मैं आप अपने दिल की बात वीडियो मैसेज के जरिए भी अपने पार्टनर को बता सकते हैं।

Related News