जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में आते हैं, तब आपको इस बात का अंदाजा नहीं होता है कि आप प्यार के इस रिश्ते को शादी तक ले जाएंगे। लेकिन लव पार्टनर के साथ कुछ समय बिताने के बाद कई बार आपको ऐसा महसूस होने लगता है कि आप जिससे प्यार करते हैं, शादी भी उसी से करें। ऐसे में आपके लिए यह तय कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है कि आपका पार्टनर आपके साथ शादी को लेकर सीरीयस है या नहीं। आपके लिए जरूरी है कि आप पहले उनके मन की बात जान लें। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसी कुछ बातों के बारे में जिनके द्वारा आप पता कर सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ शादी को लेकर कितना सीरियस है आइए जानते हैं विस्तार से -

* भविष्य के बारे में करे बात :

अगर आपका पार्टनर हमेशा आपसे अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में बात करता है या अपने भविष्य को लेकर आपकी राय लेता है तो ये इस बात की ओर संकेत करता है कि वो आपके साथ अपने भविष्य के सपने देख रहा है। आमतौर पर कोई व्यक्ति इस तरह की बातें तभी करते हैं, जब उन्हें सामने वाले का दिल की बात जानना होता है।

* अपने परिवार वालों से मिलाए

आमतौर पर ज्यादातर लोग अपने लव लाइफ को अपनी फैमिली से दूर रखते हैं या फैमिली के कुछ खास सदस्यों तक ही सीमित रखते हैं। जब वो आपसे शादी करने का मन बना लेते हैं तभी फैमिली के सभी सदस्य को अपने रिलेशनशिप के बारे में बताते हैं। अगर आपका पार्टनर आपको अपनी परिवार से मिलवा रहा है और उनसे आपके बारे में हर चीज साझा कर रहा है या फिर वो आपकी फैमिली से मिलना चाहता है, तो ये इस बात का संकेत हो सकता है कि वो आपके साथ शादी करने की सोच रहा है।

* बिना किसी फायदे के करता हो प्यार :

जब आपके अंदर से यह फीलिंग आने लगे कि चाहे कितना ही गलत क्यों ना हो जाए यह इंसान आपसे हमेशा प्यार करेगा। चाहे कितना भी खराब परिस्तिथि क्यों ना हो वो आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगा। गुस्सा में आप उन्हें कुछ बुरा भला कह दें या उनके साथ कुछ गलत कर दें। लेकिन फिर भी वह आपको बिना किसी शर्त या फायदे के प्यार करते रहें तो समझ लेना आपका पार्टनर आपको खोने से डरता है और आपके साथ अपना भविष्य देखता है।

* सोशल मीडिया पर प्यार का ऐलान :

ज्यादातर लोग हर किसी के सामने अपने प्यार का इजहार नहीं करते हैं। अगर आपके पार्टनर के व्हाट्सएप्प, फेसबुक डीपी या प्रोफाइल पिक्चर में आप हैं, तो समझ लीजिए वो आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है। क्योंकि आजकल सोशल मीडिया किसी के प्यार का पता लगाने का एक अच्छा तरीका है। यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि वो हमेशा आपके साथ अपना फ्यूचर देखता है।

* हर बात में शादी का जिक्र करना :

किसी भी बात का अपना मतलब होता है। लेकिन फिर भी अगर आप अपने पार्टनर से किसी विषय पर बात कर रहे हैं और वो हर बात में शादी, हसबैंड, वाइफ बच्चे या फिर फ्यूचर प्लान्स जैसे शब्दों का ज्यादा जिक्र करने लगे तो ये इस बात का सीधा संकेत है कि वो आपसे इन विषयों पर और अधिक बात करना चाहता है।

Related News