वर्तमान समय में सभी लोग इतने बिजी हो चुके हैं कि उन्हें अपने रिश्तो के लिए भी समय नहीं मिल पाता। ऐसे में जब भी लोगों को टाइम मिलता है तो सभी लोग अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करता है और अपने दिल की बातें शेयर करते हैं। अब लोगों को ऐसा मौका किसी फेस्टिव सीजन में ही मिल पाता है। फेस्टिव सीजन में जब आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ त्यौहार की खुशियों को मना रहे होते हैं तो आपकी खुशियां दोगुनी हो जाती है इसी दौरान कई लोग अपनी पत्नी के करीब होते हुए अपनी जिंदगी के खास लम्हों को शेयर करते हुए कभी-कभी गलती से अपनी एक्स पार्टनर के बारे में बात करने लगता है लेकिन यह उनके लिए बहुत नुकसानदायक साबित हो सकती है क्योंकि ऐसा करने पर आपकी शादीशुदा लाइफ में कई परेशानियां आ सकती है। इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं इसके बारे में विस्तार से -


* कम्पेयर होने का अहसास :

वर्तमान समय में देखा जाता है कि अधिकतर लड़कियां ओपन माइंडेड होती है लेकिन कोई भी लड़की कितनी भी ओपन माइंडेड क्यों ना हो वह यह कभी नहीं चाहती कि उसका पति किसी और औरत से उसकी कभी भी तुलना करें। इसलिए जब कभी भी आप अपनी पत्नी के सामने अपनी एक्स पार्टनर की बात करते हैं तो वाइफ को हमेशा कंपेयर होने का एहसास होता है जिससे उसके मन में कई तरह की नकारात्मकता ऑन लगती है और आपके रिश्तो में दरार आ सकती हैं।


* अनकंफर्टेबल करेगी आपकी वाइफ :

किसी भी मौके पर आपको अपनी वाइफ से अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। चाहे आपकी पत्नी इसके बारे में पहले से जानती हो क्योंकि इस तरह की बातें आपकी वाइफ को कभी भी पसंद नहीं आने वाली और उन्हें लगेगा कि आप नए रिश्ते में आने के बाद भी अपने पुराने रिश्ते को नहीं भूल पाए हैं और वह खुद को इस रिश्ते में अनकंफरटेबल महसूस करने लगेगी।


* पत्नी के कॉन्फिडेंस में आएगी कमी :

यदि आप अपनी वाइफ की तुलना अपनी एक्स गर्लफ्रेंड से करते हैं तो आपके पत्नी के मन में कई तरह कि नकारात्मकता आने लगती है। और पत्नी को लोग कॉन्फिडेंस का एहसास होने लगता है ऐसे में आपकी वाइफ को लगेगा कि वह अपने पति की जिंदगी में खुशियां नहीं ला पा रही है। इसीलिए पति बार-बार अपने एक्स को याद कर रहे हैं इसलिए कभी भी अपनी पत्नी के आत्मविश्वास को कम ना होने दें।

Related News