इंटरनेट डेस्क. सभी रिश्ते हमारी लाइफ में बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं किसी भी रिश्ते का टूटना या खत्म होना हमारे लिए बहुत ही बुरा और दर्द नहीं होता है अगर बात प्यार के रिश्ते की की जाए तो यह और भी ज्यादा मुश्किल होता है। लव रिलेशन में किसी तरह के कारण की वजह से टूटने के बाद लोग अपने एक्स से दोस्ती का रिश्ता बनाना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए अपने फायदे और नुकसान दोनों होते हैं। क्योंकि ऐसे इंसान को दोस्त बनाना आसान नहीं जो एक समय में आप के सबसे करीब हुआ करता था। इन सब बातों के बावजूद भी यदि आप अपने बीते हुए कल को दोस्त मान कर आगे बढ़ना चाहते हैं तो इससे पहले आपको कुछ बातों का अवश्य ध्यान रखना चाहिए। ताकि आपका दोस्ती का यह नया रिश्ता आगे तक चल सके आइए जानते हैं इन बातों के बारे में -

* अपने लिए पूर्ण समय मांगें :

यदि आपके एक्स ने आपसे दोबारा रिश्ता जोड़ने के लिए कहां है तो कुछ भी जवाब देने से पहले आप अपना पूर्ण समय लें और अच्छी तरह सोचे समझे और यह जानने की कोशिश करेगी क्या आप उनसे दोबारा रिश्ता बनाने के लिए तैयार है। क्या आप उनसे दोबारा बात कर पाएंगे सभी चीजों को अच्छी तरह से सोच समझ कर फैसला लें।

* एक - दूसरे को जस्ट फ्रेंड ही मानें :

यदि आप अपने एक्स से दोबारा रिश्ता जोड़ने की सोच रहे हैं तो आप इस बात का अवश्य ध्यान रखें की यदि आपका ब्रेकअप हुआ होगा तो इसके पीछे कोई खास कारण जरूर रहा होगा इसलिए दोबारा अपने एक्स से किसी भी तरह का रिश्ता जोड़ना या फिर से उसके साथ रिश्ता बनाना गलत होगा। इसलिए दोबारा रिश्ता बनाने से पहले आप खुद को और सामने वाले पार्टनर को यह बात जरूर समझा दे कि अब केवल आप जस्ट फ्रेंड्स' हैं।

* दोनों की सहमति हो ना है जरूरी देसी ना :

अगर आपका एक्स या आप दोबारा रिश्ता जोड़ना चाहते हैं तो इसमें दोनों की सहमति होना जरूरी है ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप किसी दबाव में आकर हमसे बात करना शुरू कर दें इसलिए रिश्ता जोड़ने के लिए दोनों ही पार्टनर की सहमति होना जरूरी है।

* किसी रोमांटिक जगह पर मिलने की ना करें गलती :

अपने एक्स के साथ दोबारा रिश्ता जोड़ने पर आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अब आप केवल दोस्त हैं इसलिए कभी भी इन से मिलने के लिए रोमांटिक जगह पर ला जाए। अब आपको उनसे मिलने के लिए और उनसे बात करने के लिए सोच समझकर कदम उठाना होगा। किसी भी रोमांटिक जगह पर मिलने की गलती कभी भी ना करें।

* एक्स के साथ दोबारा रिश्ता जोड़ते समय इस बात का रखें खास ध्यान :

अपने एक्स के साथ रिश्ता जोड़ते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि जिस तरह आप पहले बात किया करते थे और प्यार के संकेत दिया करते थे अब ऐसा कुछ भी नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसी दोस्ती का कोई मतलब नहीं है।

Related News