70 के दशक से बॉलीवुड की एक्ट्रेस रेखा अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। रेखा 66 साल की हो चुकी हैं लेकिन फिर भी वे काफी यंग नजर आती है। उनके आज के समय में भी करोड़ों फैंस हैं और उनकी खूबसूरती ऐसे ही बरक़रार है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर रेखा के ब्यूटी सीक्रेट्स क्या है और आज भी वो इतनी जवां कैसे नजर आती है?

पानी

ये बात हम सभी जानते हैं कि त्वचा हेल्दी रहे इसके लिए जरूरी है कि हम पर्याप्त पानी का सेवन करें। रेखा दिन भर में 10 से 12 ग्सास पानी पीती हैं। पानी त्वचा व शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करता है।

अच्छी नींद

अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा हेल्दी रहे तो इसके लिए पर्याप्त नींद लेना भी जरूरी है। रेखा का भी यही सीक्रेट है कि वह हर काम सही समय पर करती हैं और एक अच्छी नींद जरूर लेती हैं।

खाना

हेल्दी स्किन के लिए खाने पर भी ध्यान देना भी जरूरी है। रेखा जंक, फ्राइड और ओवरकुकड भोजन से परहेज करती है।

मॉइस्चराइजिंग

रेखा अपने फेस की नियमित सफाई, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग करती हैं। वह हमेशा इस चीज को सुनिश्चित करती है कि वह बिस्तर पर जाने से पहले अपनी त्वचा से सभी मेकअप को हटा दें।

योग और ध्यान

रेखा वर्षों से योग और ध्यान करती हैं। वह हर इसका अभ्यास करती है। वह मानती हैं कि योग और ध्यान मुख्य रूप से उनकी सुंदरता, बेदाग त्वचा और करिश्माई व्यक्तित्व के लिए जिम्मेदार है।

Related News