pc: YouTube

क्रिसमस और नया साल दोनों आ रहे हैं और इन अवसरों का जश्न केक के बिना अधूरा है। हालांकि, इस त्योहारी सीजन में स्वादिष्ट केक खरीदना आपकी जेब पर थोड़ा भारी पड़ सकता है। बढ़ती मांग के कारण विक्रेता अक्सर कीमतें बढ़ा देते हैं। ऐसे में घर पर केक बनाना फायदेमंद हो सकता है और आज हम आपके साथ एक ऐसे केक की रेसिपी शेयर करेंगे जिसे आप सिर्फ 10 मिनट में तैयार कर सकते हैं। आइए जानें इस झटपट केक को बनाने की विधि।

बिस्किट केक रेसिपी

इस केक के लिए आप अपनी पसंद का कोई भी बिस्किट चुन सकते हैं। अपने पसंदीदा बिस्कुट का एक पैकेट लें, उसे खोलें और बेलन की सहायता से बिस्कुट को तोड़ लें। (आपको कितना केक बनाना है उसके हिसाब से बिस्किट की मात्रा का ध्यान रखें।) अब टूटे हुए बिस्किट को एक बाउल में निकाल लें।

इसके बाद, कटोरे में 1 गिलास दूध डालें और इसे अच्छी तरह मिलाकर एक अच्छा बैटर तैयार कर लें। जब बैटर अच्छे से तैयार हो जाए तो इसमें चीनी मिलाएं। चूँकि बिस्कुट पहले से ही मीठे होते हैं, इसलिए चीनी की मात्रा का ध्यान रखें।अब, आपको बैटर को ब्लेंड करने की जरूरत है, और इसे एक स्मूथ कंसिस्टेंसी के लिए लगभग 20 सेकंड के लिए मिलाएं। बैटर को 15 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें।

केक टिन को चारों तरफ से मक्खन लगाकर चिकना कर लीजिए और इसमें बैटर डाल दीजिए।

इस केक को आप कुकर या ओवन में बेक कर सकते हैं। इसे 10 मिनट तक बेक करें और आपका स्वादिष्ट केक तैयार है। आप इसे अपनी मनपसंद टॉपिंग से सजा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News