सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है। यह मौसम हाथ और पैरों में सूखापन और आत्मनिर्भरता लाता है। इस मामले में, हाथों की अतिरिक्त देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है। बॉलीवुड अभिनेत्री रेवीना टंडन ने सूखे हाथों से छुटकारा पाने का एक घरेलू तरीका बताया है। अभिनेत्री ने हाथ सूखने को कम करने के लिए एक प्रभावी तरीके के रूप में इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा किया।

इसके अलावा, आप इस विधि का उपयोग करके अपने हाथों को नरम कर सकते हैं। नरम हाथों के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपाय हाथ की सूखापन को कम करने के लिए, पहले एक चम्मच जैतून का तेल और आधा चम्मच नमक लें। एक कटोरे में दोनों मिलाएं। अब इस मिश्रण को अपने हाथों पर लगाएं और अच्छे से मालिश करें। 15 मिनट के लिए अपने हाथों की मालिश करें, फिर अपने हाथों को गुनगुने पानी से धो लें।

इसके बाद अपने हाथों पर कोई भी क्रीम लगाएं। इससे आपके हाथ मुलायम होंगे और सूखापन कम होगा। ऑलिव ऑयल के फायदे ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सिडेंट और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, इसलिए यह त्वचा को मॉइस्चराइज करने में बहुत मददगार है। जैतून के तेल में जैतून का तेल होता है जो त्वचा की शुष्कता को दूर करने में मदद करता है।

Related News