सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब यह तय हो गया था कि अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा। जिसे लेकर देशभर के अलग-अलग जगहों से और देशभर के लोगों ने बढ़ चढ़कर चंदा दिया था। अब क्योंकि अयोध्या से हर किसी का नाता है और हर किसी की आस्था का विषय जुड़ा हुआ है तो ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल हमेशा बना रहता है कि आखिर अयोध्या के मंदिर का निर्माण कब तक पूरा होगा और हर कोई मंदिर निर्माण से जुड़ी हर पल की जानकारी जानने के लिए उत्सुक रहता है।

इसके अलावा आपको बता दें कि मंदिर निर्माण को लेकर सरकार और जनता दोनों ही सजग है वहीं इसके अलावा मंदिर बोर्ड भी लगातार इस मंदिर निर्माण को लेकर कार्यरत नजर आ रहा है । इसके अलावा समय-समय पर मंदिर निर्माण को लेकर मंदिर निर्माण कार्य समिति और अयोध्या समिति द्वारा लगातार अपडेट सोशल मीडिया एवं मीडिया के जरिए लगातार लोगों तक पहुंचाएं दी जाती है।

आपको बता दें कि कोविड-19 के संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साल 2020 में अगस्त के महीने में ही 5 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर की नींव रख दी गई थी और उसके बाद से लगातार भूमि पूजन के बाद लगातार कार्य चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भूमि पूजन के बाद से ही लगातार 2 साल के भीतर मंदिर निर्माण का काम काफी तेजी से हुआ है और अगर ट्रस्ट अगर तय समय के अनुसार सब कार्य पूरा कर पाता है तो साल 2024 तक गर्भ ग्रह का काम पूरा कर लिया जाएगा।

Related News