मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का अब हमारे बिच नहीं रहे । पिछले माह की 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। लगभग डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती राजू श्रीवास्तव का इलाज जारी था। जानकारी के मुताबिक वह वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत से लड़ रहे थे। हालांकि बुधवार को राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में दिल्ली एम्स में दम तोड़ दिया। उनके परिवार ने उनके निधन की आधिकारिक घोषणा की है। राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर आने के बाद से उनके प्रशंषको में शोक संवेदनाओं का सिलसिला जारी हो गया है। राजू श्रीवास्तव ने बहुत से स्टेज और फिल्मों में काॅमेडी करके नाम, शोहरत और करोड़ों की संपत्ति बनाई है। चलिए जानते हैं राजू श्रीवास्तव की कमाई और नेट वर्थ के बारे में।

राजू श्रीवास्तव का करियर

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले थे। 25 दिसंबर 1963 को राजू का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे, जो बलाई काका के नाम से मशहूर थे। राजू श्रीवास्तव को बचपन से ही मिमिक्री करने का शौक था। वह अक्सर अमिताभ बच्चन की मिमिक्री किया करते थे। बाद में इसी हुनर को उन्होंने अपना करियर बना लिया।

कॉमेडियन बनने का सफर

बचपन में कॉमेडियन बनने का सपना देखा और इस सपने को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव ने कई स्टेज शो, फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों में काम किया। काम की तलाश में जब वह मुंबई आए तो उन्होंने कई सालों तक रिक्शा चलाकर अपने खर्चे निकाले।

Related News