भारत के उत्तर में ठंड का प्रकोप जारी है, पहाड़ी क्षेत्र में कई क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश हो रही है। जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार (19 जनवरी) को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी, अगले 48 घंटों के दौरान छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और हिमपात की संभावना है।

इस क्षेत्र में बहुत अधिक कोहरा दिखाई देगा। अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में रात/सुबह के घंटों में घना कोहरा रहने की संभावना है।


अगले कुछ दिनों के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना है और इसके बाद 22-23 जनवरी के दौरान इस क्षेत्र में व्यापक रूप से वर्षा / हिमपात के साथ वृद्धि होने की संभावना है और उसके बाद कमी आएगी।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में कल (21 जनवरी) अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। आईएमडी का कहना है कि 22-23 जनवरी को इस क्षेत्र में भारी बारिश होगी। मध्य प्रदेश में 21-23 जनवरी के दौरान छिटपुट बारिश होने की संभावना है और इसके बाद इसमें कमी आने की संभावना है।

22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम यूपी, उत्तरी राजस्थान और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग गरज और ओलावृष्टि की भी संभावना है; 21 और 22 जनवरी को उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश में; 22 जनवरी को पूर्वी एमपी में; 22 और 23 जनवरी को बिहार और 23 जनवरी, 2022 को झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश की संभावना है।

Related News