सभी रेल यात्री ध्यान दें! उत्तर भारत में ट्रेन सेवाओं के संबंध में एक महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया गया है, जिसका असर विभिन्न मार्गों और शेड्यूल पर पड़ेगा। यात्रियों को अपनी यात्रा के दौरान असुविधा से बचने के लिए रद्दीकरण और मार्ग परिवर्तन के बारे में सूचित रहना महत्वपूर्ण है।

Google

सामान्य रद्दीकरण और परिवर्तन:

उत्तर भारत में कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और कई अन्य के मार्ग बदल दिए गए हैं। झारखंड क्षेत्र की ट्रेनें विशेष रूप से प्रभावित हैं, रद्दीकरण फरवरी 2024 तक बढ़ा दिया गया है।

Google

झारखंड क्षेत्र व्यवधान:

हावड़ा और लखनऊ जोन में चल रहे बुनियादी ढांचे के काम के कारण पटना, गया, दिल्ली और हावड़ा को जोड़ने वाली चार जोड़ी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। उल्लेखनीय रद्दीकरणों में कोलकाता के लिए ट्रेन 13071 जमालपुर-हावड़ा और नई दिल्ली जाने वाली ट्रेनें शामिल हैं। फरक्का एक्सप्रेस का रूट डायवर्जन कर दिया गया है और आनंद विहार एक्सप्रेस फरवरी 2024 तक रद्द कर दी गई है।

Google

विशिष्ट ट्रेन रद्दीकरण:

  • ट्रेन संख्या 15083 छपरा-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस स्पेशल 16 दिसंबर तक रद्द है.
  • ट्रेन संख्या 15084 फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस स्पेशल 17 दिसंबर तक रद्द है.
  • ट्रेन संख्या 14213/14214 वाराणसी-गोंडा इंटरसिटी 17 दिसंबर तक रद्द है.
  • ट्रेन संख्या 05167 बलिया-शाहगंज अनारक्षित स्पेशल 16 दिसंबर तक रद्द है.
  • ट्रेन संख्या 05168 शाहगंज-बलिया अनारक्षित स्पेशल 16 दिसंबर तक रद्द है.

मौसम संबंधी परिवर्तन:

रेलवे ट्रैक की मरम्मत और खराब मौसम की स्थिति के कारण कुछ ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना बनाने से पहले रद्द ट्रेनों की अद्यतन सूची देख लें।

झारखंड में विस्तारित रद्दीकरण:

हावड़ा जोन के मुरारई और चतरा रेलवे स्टेशनों के बीच तीसरी लाइन पर काम के कारण मालदा डिवीजन के बरहरवा, साहिबगंज, भागलपुर जमालपुर रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली दो ट्रेनों को 12 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। ट्रेन संख्या 13031/13032 बरौनी और ट्रेन संख्या 13023/13024 हावड़ा-गया एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया है.

Related News