पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) आज (25 अगस्त) संपत्तियों की ई-नीलामी शुरू कर रहा है और इच्छुक खरीदार इस समय के दौरान अचल संपत्ति पर शानदार सौदों की उम्मीद कर सकते हैं। नीलामी की जानकारी पंजाब नेशनल बैंक ने एक ट्विटर पोस्ट में साझा की गई है। “सस्ती आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों की आपकी तलाश समाप्त हो जाएगी! बोली लगाने के लिए ई-बिक्रे पोर्टल https://ibapi.in पर लॉग ऑन करें।'


पीएनबी आवासीय, वाणिज्यिक और औद्योगिक संपत्तियों सहित कई प्रकार की संपत्तियों की नीलामी कर रहा है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह एक ई-नीलामी है, जिसका अर्थ है कि सब कुछ ऑनलाइन किया जाएगा और प्रतिभागियों को किसी स्थान पर शारीरिक रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप पीएनबी मेगा ई-नीलामी में भाग लेने के इच्छुक हैं, तो आप नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

पीएनबी ऑनलाइन नीलामी में कैसे भाग लें:

  • अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के माध्यम से खुद को पंजीकृत करें।
  • अपने संबंधित केवाईसी दस्तावेज अपलोड करें।
  • वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद, एक ऑनलाइन चालान भरा जाएगा और फिर आप ऑनलाइन बोली लगा सकेंगे।


बैंक आमतौर पर उन संपत्तियों को नीलामी के लिए रखते हैं जिनका लोन पूरा नहीं हुआ। बैंक कभी-कभी इन संपत्तियों को भारतीय बैंकों की गिरवी रखी गई संपत्तियों की जानकारी (आईबीएपीआई) पोर्टल के माध्यम से नीलामी के लिए रखते हैं।

आईबीएपीआई पोर्टल के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य भर में 14,545 आवासीय संपत्तियां, 2734 वाणिज्यिक संपत्तियां, 1486 औद्योगिक संपत्तियां, 106 कृषि संपत्तियां और 35 संपत्तियां उपलब्ध हैं। संपत्तियों को 11 बैंकों द्वारा नीलामी के लिए रखा गया था।

Related News