भारत में पोर्न फिल्मों को सबसे ज्यादा देखने वाले युवा वर्ग है। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा एडल्ट मूवीज भारत में देखी जाती है। इस इंडस्ट्री के बारे में आपने सुना होगा कि इस इंडस्ट्री में काफी पैसा है। लेकिन कई बार चीजें जैसी दिखाई देती है वैसी होती नहीं है। इस इंडस्ट्री से जुड़े कई एक्टर एक्ट्रेस अब तक सुसाइड कर चुके हैं। ज्यादातर की मौत के बाद खुलासा हुआ कि वो डिप्रेशन में थे। लेकिन आखिर ये डिप्रेशन में क्यों जाते हैं?


30 जून को 31 साल की डेहलिया स्काई लॉस एंजिलिस में अपनी कार में मृत पाई गई थी। इनके सिर पर गोली लगी थी और कहा गया था कि उसने खुद को शूट किया था। पुलिस इन्वेस्टिगेशन में ये भी सामने आया कि वो डिप्रेशन में थी। उसे ब्रेस्ट कैंसर था वो भी फोर्थ स्टेज में। पोर्न फ़िल्में करने के बाद वो काफी डिप्रेशन में भी आ गई थी। इसमें भले ही पैसा मिले लेकिन परिवार दोस्त सबका साथ छूट जाता है और इंसान अकेला पड़ जाता है।


पिछले महीने लॉस एंजिलिस में ही अमेरिकी पोर्न स्टार डकोटा स्काई ने भी सुसाइड की थी। वो भी काफी परेशान चल रही थी। इसके अलावा एक फोटोशूट की वजह से उसे ऑनलाइन ट्रोल किया जा रहा था। इसके चलते उसने सुसाइड को चुना। डकोटा की करीबी दोस्त ने द सन को दिए इंटरव्यू में बताया कि इंडस्ट्री में कई तरह के चैलेंज हैं। आप ये भी नहीं जान सकते कि किसी के मन में क्या चल रहा है? कैमरे के बंद होने के बाद प्रोड्यूसर से लेकर लाइट बॉय तक क्या कमेंट कर दे कहा नहीं जा सकता।

ये साफ़ है कि इंडस्ट्री छोड़ने के बाद भी बहुत से ताने लोगों को सुनने पड़ते हैं। पोर्न इंडस्ट्री के अंदर की दुनिया उतनी चमकीली नहीं है जितनी दिखती है। इसमें इंसान बुरी तरह से डिप्रेशन में चला जाता है।

Related News