अक्सर कई लोग पुलिस पर ये इल्जाम लगाते नजर आते हैं कि पुलिस अपनी कार्रवाही ठीक तरह से नहीं करती है और सही समय पर किसी क्राइम लोकेशन पर नहीं पहुँचती है। लेकिन अब महाराष्ट्र के पर्ली में एक अनोखा मामला सामने आया जहां पुलिस ने एक भीखारी की मदद की। पुलिस ने भिखारी का बैग मात्र 3 घंटे में ही ढून्ढ लिया। लेकिन ये बात जान कर आप हैरान रह जाएंगे कि भिखारी के बैग में 1 लाख 72 हजार रुपये थे।

जानकारी के अनुसार वैजनाथ मंदिर के बाहर भीख मांगने वाले भिखारी बाबूराम नायकवाड़े का बैग खो गया था। इसके बाद वह पुलिस में शिकायत लेकर पंहुचा और उसके बैग खोने की शिकायत सुनकर पुलिस हैरान रह गयी।वह पुलिस के सामने आ कर लगातार रोता रहा और उसे लगातार रोता देखकर पुलिस थोड़ा सीरियस हुई और उससे पूछा कि, ''आखिर उसके बैग में ऐसा क्या था जिसके लिए वह परेशान है।'' फिर उसने पुलिस को बताया कि 'उसके बैग में 1 लाख 72 हजार 290 रुपये हैं।'

आखिरकार पुलिस ने उसके बैग की तलाश शुरू कर दी। जानकारी के तहत बाबूराम का बैग पुलिस को रामनगर टांडा के पास पड़ा मिला। सबसे बड़ी और सुकून देने वाली बात ये थी कि उसमे उसके सभी पैसे सुरक्षित थे। पुलिस ने उस बैग को भिखारी के हवाले कर दिया और उसे यह सलाह भी दी कि इतने पैसों को बैग में रखने की बजाय वह बैंक अकाउंट में सुरक्षित रख सकता है। बाबूराम नायकवाड़े ने कई सालों भीख मांग कर ये रकम जमा की है।

Related News