जल्द ही पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को खुशखबरी दे सकता है। बता दे की,पीएनबी डेबिट कार्ड से ट्रांजैक्शन लिमिट बदलने की प्रक्रिया में है। पंजाब नेशनल बैंक ने भी इस बारे में संकेत दिए हैं। अपनी वेबसाइट पर बैंक ने एक नोटिस जारी किया है कि प्रिय ग्राहकों, बैंक जल्द ही हाई-एंड वेरियंट डेबिट कार्ड से लेनदेन के लिए लेनदेन की सीमा में बदलाव करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की,मास्टर कार्ड, रुपे और वीज़ा गोल्ड डेबिट कार्ड के सभी प्लैटिनम वेरिएंट के लिए एटीएम से निकासी की सीमा 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1,00,000 रुपये प्रतिदिन की जा सकती है। ग्राहक 1,25,000 रुपये प्रति दिन के बजाय पीओएस पर 3,00,000 रुपये तक का लेनदेन कर सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक ने कहा है कि रुपे सिलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड से एटीएम से कैश निकालने की सीमा 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1,50,000 रुपये की जाएगी। इन कार्डों के लिए पीओएस लेनदेन की दैनिक सीमा 1,25,000 रुपये से बढ़ाकर 5,00,000 रुपये कर दी जाएगी।

बता दे की,पंजाब नेशनल बैंक ने एक बयान में कहा है कि ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग ऐप, पीएनबी एटीएम, आईवीआर या आधार शाखा में जाकर लेनदेन की सीमा में बदलाव का लाभ उठाएं। जिसके साथ ही पीएनबी ने अपने ग्राहकों से कार्ड सुरक्षा के संबंध में पूछा कि वे अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते से संबंधित व्यक्तिगत जानकारी किसी के साथ साझा करें। साइबर अपराधी कई बार क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर ग्राहकों को कॉल कर उनकी निजी जानकारी हासिल कर लेते हैं. जिसके बाद वे अवैध रूप से ग्राहकों के खातों से पैसे निकाल लेते हैं।

Related News