आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। दरअसल आज प्रधानमंत्री 72 साल के हो गए हैं. आप सभी जानते ही हैं कि बीजेपी पार्टी पीएम मोदी का जन्मदिन देशभर में धूमधाम से मना रही है. वैसे प्रधानमंत्री मोदी भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक हैं। आप सभी जानते हैं कि प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने देश हित में कई बड़े फैसले लिए. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि पीएम मोदी को क्या पसंद है? आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल, पीएम मोदी को बचपन में ही पेन कलेक्ट करने का शौक था। वे फाउंटेन पेन का इस्तेमाल करते हैं। हां और उन्हें आज भी फाउंटेन पेन सबसे ज्यादा पसंद है।

कहा जाता है कि गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के बाद से उनके सफर में इसी कलम ने उनका साथ दिया है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोंट ब्लांक नाम की कंपनी की कलम का इस्तेमाल करते हैं। इस पेन की कीमत 1.30 लाख रुपए है। इस पेन का इस्तेमाल पीएम मोदी के अलावा बिग बी अमिताभ बच्चन भी करते हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा डिजिटल इंडिया की बात करते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि पीएम मोदी सैटेलाइट या RAX (रेस्ट्रिक्टेड एरिया एक्सचेंज) फोन का इस्तेमाल करते हैं। ये फोन खास उनके जैसे वीआईपी के लिए डिजाइन किए गए हैं। ताकि कोई गोपनीय जानकारी लीक न हो।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी घड़ी पहनने का शौक है। वह हाथ में सेब की घड़ी और Movado ब्रांड की घड़ी पहनता है। इसके अलावा पीएम मोदी के कपड़ों की भी अक्सर चर्चा होती रहती है. उन्होंने जो जैकेट पहनी है वह बाजार में मोदी जैकेट के नाम से जानी जाने लगी है। पीएम मोदी को पेन, घड़ी और चश्मे के अलावा चश्मे का भी शौक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी बुल्गारी ब्रांड का चश्मा पहनते हैं। वह सूर्य के अनुसार अपना चश्मा बदलते हैं। उनका चश्मा ऐसा है कि आप उसे नीचे फेंक भी नहीं सकते.

Related News