भारत सरकार के अनुसार, पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त 2022 में जारी की जाएगी और इसी महीने किसानों के खातों में डाल दी जाएगी। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 12वीं किस्त 2022 के संबंध में जानकारी देने वाले अधिकारियों के अनुसार योजना से लाभान्वित होने वाले किसानों को अगली किश्त 5 सितंबर 2022 तक मिल जाएगी.

पीएम किसान योजना के लिए, छोटे और सीमांत किसान जो भारतीय नागरिक हैं, वित्तीय सहायता के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। इसके अलावा सभी भूमिधारक किसान परिवार, जिनके नाम पर खेती योग्य भूमि है, वे भी योजना के तहत लाभ प्राप्त करने के पात्र हैं।

इस योजना के सभी लाभार्थी 2000/- रुपये की 12वीं किस्त सीधे पीएम किसान निधि योजना 2022 से जुड़े बैंक खाते के माध्यम से प्राप्त करने के पात्र होंगे।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अधिकारियों द्वारा सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। अंतिम भुगतान प्राप्त करने के लिए पीएम किसान योजना ईकेवाईसी 2022 आवश्यक है। इसलिए, जिन आवेदकों ने अभी तक अपना ईकेवाईसी पूरा नहीं किया है, वे सीएससी सुविधा में जाकर ऐसा कर सकते हैं क्योंकि सरकार द्वारा घोषित योजना के तहत भुगतान जारी रखने के लिए लाभार्थी के लिए ईकेवाईसी पूरा करना आवश्यक है।

Related News