हममें से अधिकांश लोग यात्रा करने के लिए बाइक या कारों पर निर्भर हैं, उनके लिए पेट्रोल पंप पर जाना एक नियमित बात है। जबकि कुछ लोग इस कार्य को सावधानीपूर्वक करते हैं, अन्य लोग संभावित नुकसान को नजरअंदाज कर सकते हैं, जिससे आपको नुकसान हो सकते हैं, क्योंकि कई पेट्रोल पंप अपनी मशीनों में गड़बड़ करके रखते हैं जिसकी वजह से पेट्रोल कम आता हैं और आपको नुकसान झेलना पड़ता हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको पर गड़बड़ी होने पर किसको शिकायत करें इस बारे में बताएंगे-

Google

सतर्कता महत्वपूर्ण है: ईंधन भरने की प्रक्रिया के दौरान सावधान रहना महत्वपूर्ण है। मीटर का निरीक्षण करने से लेकर ईंधन की सही मात्रा का वितरण सुनिश्चित करने तक, सतर्क रहने से संभावित समस्याओं को रोका जा सकता है।

Google

समस्याओं का समाधान: यदि आपको पेट्रोल पंप पर कोई अनियमितता मिलती है, तो कार्रवाई करना आवश्यक है। एक उपाय पेट्रोलियम मंत्रालय के हेल्पलाइन नंबर: 18002333555 के माध्यम से शिकायत दर्ज करना है। यह माध्यम आपको किसी भी विसंगति या कदाचार को देखने की रिपोर्ट करने की अनुमति देता है।

Google

कंपनी की शिकायतें: इसके अतिरिक्त, शिकायतें सीधे पेट्रोल पंप की मूल कंपनी के पास दर्ज की जा सकती हैं। ऐसा करके, आप उद्योग के भीतर मानकों और अखंडता को बनाए रखने में योगदान देते हैं।

Related News