इन दिनों एंटी वैलेंटाइन वीक चल रहा है और आज यानी 17 फरवरी को परफ्यूम डे मनाया जा रहा है. इस दिन को कई लोग बहुत ही अच्छे तरीके से मनाते हैं. इस दिन लोग अपने दोस्तों और पार्टनर को परफ्यूम गिफ्ट करते हैं और अब इस दिन को मनाने से एक दिन पहले हम आपको बताएंगे कि 'परफ्यूम डे' कैसे मनाया जाता है.

परफ्यूम की खुशबू से भी लोगों के व्यक्तित्व की पहचान की जा सकती है। यदि लोग आध्यात्मिक खुशबू वाले इत्र का इस्तेमाल करते हैं, तो वे बेहद रोमांटिक होते हैं। जो लोग तेज खुशबू वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं वे अंतर्मुखी होते हैं। जिसके अलावा जो लोग किसी भी रूप में चंदन का उपयोग करते हैं वे नरम दिल के होते हैं।

परफ्यूम डे के दिन कहा जाता है कि अगर आप अपने पार्टनर से रिश्ता खत्म करना चाहते हैं तो वह उसे अपनी पसंद का परफ्यूम गिफ्ट करें। कहा तो यह भी जाता है कि रिश्ता टूटने के बाद भी दोनों की जिंदगी में खुशियां बनी रहती हैं.

जो लोग चाहते हैं कि जिंदगी में हमेशा महक बनी रहे तो उन्हें भी 'परफ्यूम डे' पर अपने पार्टनर को खुश करना चाहिए। यदि वह अपनी पसंद की चीजें मंगवाना चाहता है या अपनी पसंद की जगहों पर जाना चाहता है तो ऐसा करने से सामने वाले की खुशी दोगुनी हो सकती है.

Related News