मीन राशि

मीन और वृश्चिक राशि के लोगों में एक दूसरे के प्रति स्वाभाविक आकर्षण होता है क्योंकि इन दोनों में एक ही तत्व का प्रभुत्व होता है। दोनों एक-दूसरे का सम्मान करते हैं क्योंकि वे उन विचारों और आदर्शों से अवगत हैं जिनका प्रत्येक प्रतिनिधित्व करता है। अंतर्ज्ञान और वृत्ति उनका नेतृत्व करती है। मीन वृश्चिक का ध्यान आकर्षित करता है, वृश्चिक भावुक स्नेह दे सकता है और उनकी आत्मा को ठीक भी कर सकता है।

कैंसर

स्कॉर्पियोस को अपने जीवनसाथी से पूर्ण निष्ठा की आवश्यकता होती है, क्योंकि विश्वास के किसी भी विश्वासघात से अपरिवर्तनीय चोट लग सकती है। वृश्चिक की सुरक्षा और आराम की इच्छा को कैंसर, एक जल चिन्ह, उनके खुलने से पहले समझने की अधिक संभावना है। वृश्चिक अपनी वफादारी और करुणा के कारण आत्मा के स्तर पर देखा और समझा जाएगा, जो उन्हें राशि चक्र में सबसे अधिक अनुकूल बनाता है।

मकर राशि

मकर और वृश्चिक में बहुत कुछ समान होता है। वे लक्ष्य-उन्मुख, व्यवस्थित राशि चिन्ह हैं जो अपने लक्ष्यों को पूरा करने में अपना सब कुछ देने में संकोच नहीं करते हैं। ये दोनों संकेत काफी आरक्षित हैं, भावनात्मक रूप से खुलने और अपनी खामियों को उजागर करने के लिए अपना समय लेते हैं। मकर एक संकेत है जो दृढ़ता और व्यावहारिक समझ का प्रतिनिधित्व करता है। पास असाधारण भौतिक रसायन भी है।

कन्या

वृश्चिक और कन्या दोनों सतर्क, आरक्षित, जिज्ञासु और मितव्ययी संकेत हैं। प्रत्येक व्यक्ति आत्मनिर्भर है और अलगाव की सराहना करता है। दोनों एक-दूसरे की खूबियों और कमियों के लिए एक बेहतरीन मेल हैं। दोनों आत्मनिरीक्षण करने वाले, चिंतनशील, आध्यात्मिक और जीवन की छोटी-छोटी चीजों में रुचि रखने वाले हैं। कठिनाई का सामना करते हुए, वृश्चिक व्यावहारिक है, कन्या व्यावहारिक है, और दोनों शांत और गणनात्मक हैं। दोनों संकेतक लक्ष्य-उन्मुख हैं और अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए समर्पित हैं। इस तरह की दोस्ती बनाने में समय लगता है, लेकिन इसमें जीवन भर चलने की क्षमता होती है।

Related News