बहस करना सभी के स्वभाव का हिस्सा होता है। हालाकिं कई लोग बहस में वक्त ज़ाया नहीं करते हैं जबकि कई लोग केवल बहस कर के ही खुद को महान समझते हैं और खुद की गलती नहीं मानते हैं। ज्योतिष के अनुसार 4 राशियों में ये आदत अक्सर देखने को मिलती है। आप भी जानिए इनके बारे में।

वृषभ राशि
सबसे पहला नाम वृषभ राशि का आता है। ये लोग मेहनती और ईमानदार होते हैं। लेकिन इन्हें जीवन मेंकिसी का मार्गदर्शन चाहिए होता है। वहीं अगर ये कोई काम बेहतर तरह से कर लेते हैं तो खुद को ये सबसे ऊपर मानने लगते हैं। ऐसे में ये चाहते हैं कि हर कोई इनकी कही बात को स्वीकार करे। बात बात पर बहस करना इनकी आदत होती है। अपने ईगो के कारण ये किसी से माफी मांगने को भी तैयार नहीं होते।

सिंह राशि
इस राशि के लोग खुद को बेहद ही बड़ा धर्मात्मा और सबका भला चाहने वाला मानते हैं। इन्हे खुद में कुछ भी गलत नहीं लगता है और हमेशा सामने वाले को ही ये गलत समझते हैं। इस कारण ये चाहकर भी अपनी भूल का अहसास नहीं करते और गलती पर भी माफी मांगने को तैयार नहीं होते।

वृश्चिक राशि
इस राशि के लोग बहुत दिमागदार होते हैं। ये खुद पहले सारा खेल रचते हैं और बाद में इन सब से निकल कर खुद क्लीन चिट ले लेते हैं। यदि स्थिति इनके विरुद्ध हो भी जाए, तो भी ये लोग किसी न किसी तरह खुद को सही साबित कर ही लेते हैं। इन्हे बात बात पर घड़ियाली आंसू बहाना आता है।

कुंभ राशि
इस राशि के लोगों में ईगो बेहद अधिक होता है और ये कभी खुद की गलती आसानी से स्वीकार नहीं करते। यदि आपको इन्हें इनकी गलती का अहसास कराना है, तो मजाक मजाक में ही इनसे कह दीजिए। ये इशारों को समझ लेंगे और भूल को स्वीकार करके सुधारने का प्रयास भी करते हैं। लेकिन अगर आप इनको सबके बीच गलत साबित करने की कोशिश करेंगे तो ये बहसबाजी करने लगेंगे, तब ये ना तो खुद की गलती स्वीकार करेंगे ना ही माफ़ी मांगेगे। ये हर हाल में खुद को ही सही समझते हैं।

Related News