हर व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व और सोचने के तरीके का उसके जन्म के महीने से विशेष संबंध होता है। जन्म के महीने के आधार पर बच्चे के विचार, समझ और भविष्य का निर्धारण किया जा सकता है। बच्चे के जन्म के आधार पर माता-पिता भी बच्चे का नाम तय करते हैं। इसलिए आज हम आपको अक्टूबर में जन्म लेने वाले बच्चों के लक्षण बताने जा रहे हैं।

अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोग बहुत आकर्षक होते हैं। कुछ ही उनके आकर्षण और बुद्धिमत्ता की बराबरी कर सकते हैं। अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोग दूसरों के साथ संवाद करने में बहुत माहिर होते हैं। उनके बात करने और साथ रहने का तरीका हर किसी को उनसे दोस्ती करना चाहता है। वे आशावादी होते हैं और उनकी सकारात्मकता लोगों को उनके करीब खींचती है।

शांत स्वभाव -

इस महीने में जन्म लेने वाले बच्चे बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं। वे अपनी भावनाओं को अंदर रखते हैं और बहुत कम दिखाते हैं। उनके पास दुश्मनों से ज्यादा दोस्त होते हैं। वे नकारात्मक लोगों से दूर रहने की कोशिश करते हैं। इन्हें ज्यादा लोगों से बात करना या ज्यादा दोस्त बनाना पसंद नहीं होता।

हमेशा सकारात्मक सोचते हैं-

अक्टूबर के महीने में जन्म लेने वाले लोग बहुत आशावादी होते हैं और जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं। ये लोग कभी हार नहीं मानते और अगर कुछ करने की ठान लेते हैं तो तब तक नहीं रुकते जब तक उसे हासिल नहीं कर लेते।

अगर वे किसी चीज में हार भी जाते हैं, तो भी वे कोशिश करना नहीं छोड़ते। हो सकता है कि उन्हें ऐसा न लगे, लेकिन वे बहुत जिद्दी होते हैं और अपने लक्ष्य तक पहुंचने पर ही शांत हो जाते हैं। इसी के चलते ये बच्चे दूसरों को भी प्रेरित करने का काम करते हैं।

खर्च करते हैं -

उनके पास पैसा हो या न हो, अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोग बड़े खर्चीले होते हैं और बड़े होने के बाद भी यह आदत नहीं रुकती है। वे विलासिता पर खर्च करना पसंद करते हैं।

अगर उनके पास पैसा है, तो वे अपनी पसंदीदा चीजें खरीदने में समय नहीं लगाते हैं। वे न केवल खुद पर बल्कि अपने प्रियजनों पर भी खर्च करना पसंद करते हैं।

स्मार्ट-बुद्धिमान

ये लोग पढ़ाई में अच्छा करते हैं और अपनी रुचि के क्षेत्र में अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए अपना समय और पैसा खर्च करते हैं। वे पूरी तरह से अपने लक्ष्य पर केंद्रित होते हैं और जब बोलते हैं तो सही तरीके से बोलते हैं।

Related News