जब हम बहुत खुश होते है तो हमें लोगों के साथ की जरुरत होती है। अपनी खुशी जाहिर करने के लिए , उसे शेयर करने के लिए हम अपने दोस्त या किसी ऐसे इंसान को देखते है जो हमारी बातों को ध्यान से सुन सकें। इसके ठीक विपरीत जब हम दुःखी होते है तो तब भी हमें ऐसे दोस्त की जरुरत होती है। लेकिन तब हमारे साथ या हमारे आस पास कोई ऐसा नहीं होता है। जो उसक दर्द को को समझ सकें। आपने ऐसी कई जगह देखीं भी होगी जहां लोगों को हंसाने की कोशिश की जाती है। उन्हें हंसाने के लिए कॉमेडी प्रोग्राम दिखाए जाते है।

कई क्लब और इसके अलावा आपने लाफ्टर थेरेपी के बारे में भी सुना ही होगा।लोग जब भारी तनाव में होते है तो उन्हें रोने का खूब मन होता है। ऐसा भी कहा जाता है कि रोने से तनाव कम हो जाता है। लेकिन हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुनकर शायद आपको यकीन भी ना हो लेकिन ये सच है , दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहा लोग सिर्फ रोने के लिए जाते है। आपको बता दें कि सूरत में एक ऐसा क्लब है जहां लोग सिर्फ रोने के लिए आते है और खूब चिल्ला-चिल्लाकर रोते भी है। उनका मानना है कि रोने से उनका स्ट्रेस कम हो जाता है। इस क्लब के लोगों का कहना है कि आपको नियमित तौर पर रोना चाहिए।

यहां के संस्थापक आने वाले लोगों को रोने के लिए प्रोत्साहित भी करते है। उन्हें कहा जाता कि यह भी एक तरह की एक्सा साइज है। और उन्हें इससे काफी फायदा मिलता है। उनका मानना है कि अपने आँखों से

निकलने वाले आंसुओं में एक कोर्टसॉल नाम का केमिकल होता है। जिसका शरीर से निकलना बहुत जरुरी होता है।

Related News