PC: tv9hindi

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की हालिया कार्रवाई के बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को लेकर एक अहम फैसला लिया है। एनएचएआई ने फास्टैग यूजर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उनसे एनएचएआई के साथ सूचीबद्ध बैंकों से फास्टैग खरीदने का आग्रह किया गया है। इसका मतलब यह है कि जिन यूजर्स के पास पहले पेटीएम पेमेंट्स बैंक से फास्टैग थे, उन्हें अब एक नया फास्टैग प्राप्त करना होगा। यह ध्यान देने योग्य है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक अब भारतीय राजमार्ग प्रबंधन कंपनी लिमिटेड (IHMCL) द्वारा फास्टैग जारी करने के लिए अधिकृत बैंकों में सूचीबद्ध नहीं है।

निम्नलिखित बैंकों से फास्टैग खरीदें:

एनएचएआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से एक सलाह पोस्ट की है, जिसमें फास्टैग के साथ परेशानी मुक्त यात्रा पर जोर दिया गया है। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे केवल नीचे सूचीबद्ध बैंकों से ही फास्टैग खरीदें। इस सूची में पेटीएम को छोड़कर 32 बैंक शामिल हैं।

मौजूदा फास्टैग उपयोगकर्ताओं पर प्रभाव:
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेटीएम पेमेंट्स बैंक को फास्टैग जारी करने के लिए अधिकृत बैंकों की सूची से बाहर करने से करीब 2 करोड़ यूजर्स प्रभावित होंगे। इन यूजर्स को अब नया फास्टैग लेना होगा। विशेष रूप से, 29 फरवरी के बाद पेटीएम फास्टैग को रिचार्ज करना संभव नहीं होगा। जिन उपयोगकर्ताओं के पेटीएम वॉलेट में पहले से ही धनराशि है, वे इस तिथि के बाद भी उनका उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, उपयोगकर्ताओं के पास अपना पेटीएम फास्टैग बंद करने और NHAI द्वारा सूचीबद्ध किसी अन्य बैंक से नया फास्टैग प्राप्त करने का विकल्प भी है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News