Parle-G अभी भी दुनिया भर में लोगों की पहली पसंद है, हालांकि इसकी कीमत बढ़ने के साथ-साथ इसका आकार छोटा होता गया है। अब इन सबके बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, Parle-G, Parle-G के बिस्किट की कीमत में कटौती की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि कंपनी बिस्कुट की कीमत कम करने के साथ-साथ पैकेट का वजन भी बढ़ा सकती है। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं उद्योग जगत के जानकारों के मुताबिक पिछले दो साल से बिस्किट के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और अब रोजमर्रा की चीजों के दाम कम हो सकते हैं।

पारले-जी कंपनी के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह का कहना है कि अगर मौजूदा ट्रेंड जारी रहा तो आने वाले समय में बिस्कुट की कीमत में 10 से 20 फीसदी की गिरावट देखने को मिल सकती है। शाह से पूछा गया कि बढ़ती महंगाई के बीच कंपनी कीमतों पर विचार क्यों कर रही है। इस पर उन्होंने कहा कि अब कृषि उत्पादों के दाम धीरे-धीरे कम हो रहे हैं. गेहूं के रेट भी कम हो रहे हैं। वहीं पाम तेल की कीमतों में भी गिरावट शुरू हो गई है।

यही वजह है कि कंपनी अपने बिस्कुट की कीमत कम करने पर विचार कर रही है। पिछले डेढ़ साल से कंपनियों के पास दाम बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। कोविड के कारण आपूर्ति श्रृंखला प्रभावित हुई, जो कीमतों में वृद्धि का एक प्रमुख कारण बना। इसका असर बिक्री पर भी देखने को मिला। कई कंपनियों को कुछ नुकसान भी हुआ था, लेकिन अब मार्जिन में सुधार हुआ है। अगर कंपनी अब कीमतों में गिरावट करती है, तो उन्हें कोई नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा।

Related News