पन्ना : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की जमीन इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों पर मेहरबान है. गुरुवार को पन्ना में 4 लोगों की किस्मत चमकी और वे पलक झपकते ही करोड़पति बन गए। हीरा धारकों ने मिले हीरों को नियमानुसार कलेक्ट्रेट में मौजूद हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है.

पन्ना जिले के उथले खदान क्षेत्रों में इन दिनों मेले जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। हजारों की संख्या में अपनी किस्मत आजमाने के लिए लोग खदान की लीज पूरी करवाकर हीरों की तलाश कर रहे हैं। इनमें से कुछ ही लोग इतने भाग्यशाली होते हैं कि उन्हें हीरा मिल जाता है और वे पलक झपकते ही राजा बन जाते हैं। गुरुवार को एक साथ चार लोगों की किस्मत चमकी। हीरा कार्यालय पन्ना के हीरा पारखी अनुपम सिंह ने खबर देते हुए बताया कि गुरुवार को चार अलग-अलग लोगों ने हीरा जमा किया है.


भरका खदान में राजेंद्र गुप्ता को 3.21 कैरेट का हीरा, पट्टी खदान में पूरन अहिरवार को 1.10 कैरेट का हीरा और पट्टी खदान में ओम प्रकाश को 3.96 कैरेट का हीरा मिला है. जबकि नीरू पाल की किस्मत इतनी तेज थी कि उन्हें रास्ते में एक 1.30 कैरेट का हीरा पड़ा मिला, जिसे देखकर वह चौंक गए। साथ ही पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि इन चारों हीरा धारकों ने अपने हीरे हीरा कार्यालय में जमा करा दिए हैं. जिसे आगामी डायमंड ऑक्शन में बिक्री के लिए रखा जाएगा। पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि जो हीरे मिले हैं वे चमकदार गुणवत्ता के हैं, और नीलामी में उन्हें अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है.

Related News