सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले कई लोग हैं। इसके लिए कई बारे लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं लेकिन फिर भी उनकी नौकरी नहीं लग पाती है। इसलिए मेहनत के साथ किस्मत का होना भी बेहद जरूरी है।

हमारे द्वारा हांथों की रेखा देखकर भी आसानी से जाना का सकता है कि हमारे भाग्य में सरकारी नौकरी है कि नहीं। इसी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

* सूर्य पर्वत : सूर्य पर्वत अनामिका उंगली की जड़ में स्थित है। गुरू को भी सरकारी क्षेत्र से लाभ दिलाने वाला ग्रह माना जाता है। जिन लोगों के हाथों में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है और सूर्य पर्वत पर एक सीधी रेखा बिना किसी रूकावट को हो तो ऐसे लोगों के सरकारी नौकरी के चांसेज होते हैं।

* गुरु पर्वत : गुरु ग्रह भी सरकारी क्षेत्र में अधिक लाभ कराता है। अगर किसी इंसान की हथेली में गुरु पर्वत पर सूर्य पर्वत से चलकर कोई रेखा आ रही हो तो उसे सरकारी क्षेत्र में किसी उच्च पद मिलना तय है।

* सीधी रेखाएं : जिन लोगों के हाथों में गुरु पर्वत पर उभार के साथ कई स्ट्रेट लाइन्स या सीधी रेखाएं होती है तो ऐसे लोगों को भी जीवन में सरकारी नौकरी मिलने की संभावना ज्यादा होती है।

* भाग्य रेखा से कोई शाखा का गुरु पर्वत पर जाना : किसी जातक की हथेली में भाग्य रेखा से कोई शाखा निकल कर गुरु पर्वत पर जाए तो ऐसे जातकों को सरकारी क्षेत्र में उच्च पद प्राप्त होने की संभावना बहुत अधिक होती ।

Related News