सितंबर के बाद हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल-टेक कंपनी OYO ने अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) शुरू करने के लिए शेयर बाजार नियामक सेबी को पत्र लिखकर समेकित वित्तीय जानकारी को अद्यतन और बहाल करने का अनुरोध किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कंपनी, जिसने शुरुआती शेयर पेशकश के जरिए 8,430 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पिछले साल अक्टूबर में सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए थे, कथित तौर पर इसके बजाय लगभग 7-8 अरब डॉलर के कम मूल्यांकन को स्वीकार करने को तैयार है। 11 बिलियन अमरीकी डालर की उसने आशा की थी।

बता दे की, सितंबर तिमाही के बाद आईपीओ लॉन्च करने का ओयो का निर्णय मुख्य रूप से बेहतर वित्तीय प्रदर्शन और बाजार की मौजूदा अस्थिरता की उम्मीद से प्रेरित है। ओरावेल स्टेज़ लिमिटेड, जो ओयो का मालिक है, ने सेबी से 30 सितंबर, 2022, 30 सितंबर, 2021 और 30 सितंबर, 2020 को समाप्त होने वाली छह महीने की अवधि के लिए पुनर्निर्धारित वित्तीय परिणामों को एक फाइलिंग में शामिल करने की मंजूरी मांगी है।

"नए सूचीबद्ध स्टॉक में मूल्य दोलन सार्वजनिक चिंता का कारण बनते हैं।" ऐसे विचारों के बीच, निवेशकों को यह प्रदर्शित करने में सक्षम होना बेहतर होगा कि व्यवसाय का पुनरुत्थान वास्तविक है, कि यह मजबूत है, और यह बहुत अधिक बुकिंग की ओर ले जा रहा है और शायद सकारात्मक नीचे की रेखा का पहला सबूत है।ओयो निश्चित रूप से एक चौथाई इंतजार करेगा।

Related News