इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की हिन्दू धर्म में बुधवार को भगवान गणेश जी की पूजा का दिन माना जाता है। इस दिन सच्चे मन से पूजा करने पर भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर जीवन से जुड़े सभी परेशानियों से छुटकारा दिलाते है।

दोस्तों इस बात का तो आप सभी को होगा की हिन्दू धर्म में कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है। दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बता रहे है जिनको अपनाने पर गणेश जी की आपके ऊपर कृपा बनी रहेगी।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की बुधवार सुबह शीघ्र उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर एक कांसे की थाली लें। थाली में चंदन से ऊँ गं गणपतयै नम: लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के श्रीगणेश मंदिर में दान करें। इससे धन लाभ के योग बनते हैं।

दोस्तों आपको बता दे की बुधवार के दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलाएं अौर श्रीगणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश जी से परेशानियां दूर करने के लिए प्रार्थना करें। ऐसे करने पर आपकी जीवन से जुडी सभी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

बुधवार को स्नानादि के बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी अौर गुड़ का भोग लगाएं। ऐसे करने पर आर्थिक तंगी दूर होगी। घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। जिसके कारण सुख शांति बनी रहेगी।

Related News