इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की हिन्दू धर्म में मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करते है। जो भी व्यक्ति मंगलवार के दिन हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा करते है तो उस व्यक्ति की मनोकामनाएं पूरी कर देते है।

हनुमान जी कैंप से घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होती है। तो दोस्तों आज हम आपको कुछ उपाय बता रहे है जिनको मंगलवार के दिन करने से आपके ऊपर हनुमान जी की कृपा बनी रहेगी। तो दोस्तों आप भी इन उपायों के बारे में जान लीजिये।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बात दे की मंगलवार के दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई श्री गणेश को चढ़ाने से मनचाही कामना पूरी होती है।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बात दे की मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में ध्वजा चढ़ा कर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। पांच मंगलवार तक ऐसा करने से घर में आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

दोस्तों आपको बता दे की मंगलवार को इन चीजों के प्रयोग व दान का विशेष महत्व है- तांबा, मतान्तर से सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर, लाल मूंगा।

Related News