भारत के असम जिले के गुवाहाटी क्षेत्र से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है जहां पर बताया जा रहा है कि पूजा का प्रसाद खाने के बाद कई लोगों को बीमार देखा गया जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि असम के लंका शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और लंकेश्वरी अस्पताल में करीब सौ लोगों को एक प्रसाद खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस मामले को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि करीब 105 लोगों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है वहीं अन्य 15 लोगों को इलाज के लिए शहर के अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि लंका के रंग महल में आयोजित एक कार्यक्रम में पूजा आयोजित की गई थी जिसके बाद प्रसाद वितरित किया गया था और उसी प्रसाद को खाने के बाद बच्चों सहित कई लोग बीमार पड़ गए और उसके चलते कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। पर वही पूजा कराने वाले पुजारी का कहना है कि यह जरूरी नहीं है कि यह लोग पूजा में बांटे गए प्रसाद का सेवन करने से ही बीमार पड़े हो आसपास के स्थानों पर भी पूजा-अर्चना हो रही थी यह बात वहां के पुजारी ने की है।

हालांकि यह पहला कोई मामला नहीं है जहां पर इस तरह से घटना सामने आ रही हो लेकिन इस घटना के सामने आने के बाद ही पुजारी जिस तरह से अपने आप का बचाव करते नजर आए उससे कई सवाल खड़े होते हैं।

Related News