ऐसे समय में जब कोरोना की वजह से आर्थिक गतिविधियां ठप हैं, मुकेश अंबानी विगत 6 महीने से हर घंटे 90 करोड़ रुपये कमा रहे हैं। हुरुन इंडिया और आईआईएफएल वेल्थ मैनेजमेंट लि. ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। रिलाइंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, पिछले सात साल से लगातार भारतीय अमीरों की लिस्ट में शीर्ष पर बने हुए हैं, उनकी संपत्ति 3.71 लाख करोड़ बताई गई है। दिलचस्प बात यह है कि रोजाना लगभग 300 करोड़ रुपये की कमाई कर रहे हैं।


आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट-2020 का नौवां एडिशन जारी हुआ है। 31 अगस्त 2020 तक 1,000 करोड़ रुपये या उससे अधिक की संपत्ति वाले भारत के सबसे धनी लोग इसकी सूची में शामिल हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी लगातार 9वें साल इस सूची में पहले स्थान पर हैं। मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 6,58,400 करोड़ रुपये है।


मुकेश अंबानी की एक मिनट की कमाई करीब 2.35 लाख रुपए है, जबकि एक दिन में करीब 1.4 करोड़ रुपए कमाते हैं। साउथ मुंबई में स्थित उनके घर 'एंटीलिया' की कीमत लगभग 1000 करोड़ रुपए है। मुकेश अंबानी के पास तीन प्राइवेट जेट हैं, जिनसे वे और उनका परिवार कभी भी और कहीं भी घूमने के लिए आ और जा सकते हैं।

Related News