यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो पुराने सिक्के एकत्र करना पसंद करते हैं तो यह शौक आपके लिए ऑनलाइन लाखों कमाने का मौका हो सकता है। ऑनलाइन बाजार में पुराने सिक्कों की बहुत मांग है और लोग पुराने सिक्कों और नोटों को पाने के लिए लाखों का भुगतान करने को तैयार हैं। अब 2 रुपये का सिक्का घर बैठे लाखों कमाने में आपकी मदद कर सकता है।

हम जिस 2 रुपये के सिक्के की बात कर रहे हैं वह वर्ष 1994 में जारी किया गया था और इसके पीछे भारतीय ध्वज है। क्विकर वेबसाइट पर इस खास 2 रुपये की कीमत 5 लाख रुपये तय की गई है। इसलिए, यदि आपके संग्रह में यह या कोई अन्य पुराना सिक्का है, तो आप उन्हें ऑनलाइन सूचीबद्ध कर सकते हैं और लाखों रुपये जीतने का मौका पा सकते हैं।

क्विकर पर इस 2 रुपये के सिक्के को बेचने का तरीका यहां बताया गया है।

- Quickr.com पर लॉग ऑन करें। यदि आपका अकॉउंट बना हुआ नहीं है है, तो वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करें।

-अपने सिक्के के लिए एक सूची बनाएं और क्लिक करें, सिक्के की तस्वीरें अपलोड करें।

- इच्छुक खरीदार वेबसाइट पर उल्लिखित विवरण के माध्यम से आपसे सीधे संपर्क करेंगे।

- पेशकश की गई उच्चतम कीमत पर सिक्के पर बातचीत करें और बेचें।

इससे पहले, स्वतंत्रता पूर्व युग की महारानी विक्टोरिया का एक रुपये का चांदी का सिक्का 2 लाख रुपये आंका गया था। जबकि एक अन्य ब्रिटिश युग के सिक्के में जॉर्ज पंचम राजा सम्राट 1918 की तस्वीर थी, जिसकी कीमत 9 लाख रुपये थी।

इसके अतिरिक्त, आप अपना नाम, ईमेल और पूरा पता जैसे विवरण पेश करके वेबसाइट पर साइन अप करके अपने पुराने एकत्र किए गए सिक्कों को CoinBazar पर भेज सकते हैं। वर्तमान में, वेबसाइट पर एक लिस्टिंग में, दुर्लभ संख्यात्मक श्रृंखला के साथ एक 100 रुपये का नोट - 000786- और आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव के हस्ताक्षर 1,999 रुपये में बेचे जा रहे हैं।

Related News