ट्रेन में सफर करना हर किसी को पसंद होता है इतना ही नहीं चलने का शौक उन्हें हमेशा होता है मगर कभी-कभी एक ही सवाल मन में आता है। हम आज आपके लिए एक ऐसी जगह लेकर आए हैं जहां आप हैरान रह जाएंगे। ट्रेन का सफर बहुत मजेदार होता है।

ट्रेन जब ऊंचे पहाड़ी इलाकों से गुजरती है तो वहां के खूबसूरत नजारों को देखने का मजा ही कुछ और होता है। आपने आज तक कई बार ट्रेन से यात्रा की होगी। आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं जो बादलों के बीच से गुजरती है।

अर्जेंटीना में बादलों के बीच पुल बनाया गया है। बादलों के बीच बने इस पूल से एक ट्रेन गुजरती है। गुजरने वाली ट्रेन का नाम "ट्रेन टू द क्लाउड" है। यह पूल इतनी ऊंचाई पर बना है कि ट्रेन से बाहर देखने पर चारों तरफ बादल ही नजर आते हैं।

यह पूल एंडीज पर्वत श्रृंखला पर बना है। पूल समुद्र तल से 4000 मीटर की ऊंचाई पर बना है। इस रेलवे ट्रैक को दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ट्रैक माना जाता है। यह रेलवे ट्रैक अर्जेंटीना के एक शहर साल्टा में शुरू होता है।

यह ट्रेन पुल से गुजरती है तो बादल ट्रेन को पूरी तरह से ढक लेते हैं। इस ट्रेन का सफर बेहद रोमांचक होता है। ट्रेन 16 घंटे में 217 किलोमीटर का सफर तय करती है। ट्रेन अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए 29 पूल और 21 सुरंगों से होकर गुजरती है। यदि आप भी छुट्टियों में अर्जेंटीना घूमने का प्लान कर रहे हैं तो इस ट्रेन से यात्रा करें।

Related News