यात्रियों को सुविधा प्रदान करना इंडियन रेलवे ने जारी रख रखा है। बता दे की, अब रेलवे लोगों को खाने के मेन्यू को लेकर नई सुविधा दे रहा है। उनके क्षेत्र के मधुमेह रोगियों, बच्चों और भोजन प्रेमियों को उनकी आवश्यकता के अनुसार भोजन दिया जाएगा। रेल मंत्रालय ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन को ट्रेनों के खाने के मेन्यू में बदलाव करने की छूट दे दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इस नए फूड मेन्यू के तहत यात्रियों को उनकी पसंद के अनुसार क्षेत्रीय और मौसमी भोजन परोसा जाएगा। यह भोजन शुल्क आपके टिकट में शामिल नहीं होगा, लेकिन यदि भोजन पहले से टिकट में शामिल है, तो मेनू का निर्णय आईआरसीटीसी द्वारा किया जाएगा, कि यात्रियों द्वारा।

आईआरसीटीसी के मेन्यू में क्या होगा

बता दे की, नए मेनू में क्षेत्रीय व्यंजन और पसंदीदा, मौसमी व्यंजन, त्योहारों के दौरान की जरूरत के साथ-साथ मधुमेह भोजन, शिशु आहार और स्वास्थ्य भोजन विकल्प जैसे समूहों के लिए भोजन शामिल होंगे। प्रीपेड ट्रेनों में मेन्यू आईआरसीटीसी द्वारा पहले से अधिसूचित टैरिफ में तय किया जाएगा।

इन ट्रेनों में बिक्री की भी अनुमति होगी

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, बजट सेगमेंट की ट्रेनों का मेन्यू आईआरसीटीसी द्वारा पूर्व-निर्धारित टैरिफ में पेश किया जाएगा। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में एमआरपी पर ला कार्टे भोजन और ब्रांडेड भोजन की बिक्री की अनुमति होगी। मेनू और टैरिफ आईआरसीटीसी द्वारा तय किया जाएगा। सा

बता दे की, भोजन की क्वालिटी से समझौता नहीं किया जाएगा। किसी भी खराब उत्पाद का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

Related News