चेहरे वाली लड़कियां भी अपने नाखूनों का ख्याल रखती हैं। हम इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि नाखूनों का रंग उन पर कैसे सूट करता है और उन्हें कैसे सेट किया जाता है। लेकिन लगातार नेल पेंट की वजह से नाखून पीले पड़ने लगते हैं और हाथों से नेलपेंट को हटाना भी बहुत जरूरी होता है। आप हर बार नेल पॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन आप नेल पेंट्स को साफ नहीं कर सकते क्योंकि आपके पास रिमूवर नहीं है। आपको बता दें, आप इन्हें बिना रिमूवर के साफ कर सकते हैं। आज हम आपको घरेलू नुस्खों की मदद से नेलपेंट को साफ करने के तरीकों के बारे में बताएंगे तो आइए जानते हैं इसके बारे में।

1 अपने नेल पेंट किए हुए नाखूनों पर डिओडोरेंट स्प्रे करें और तुरंत कॉटन से पोंछ लें। दरअसल, नेल पेंट रिमूवर लगते ही डिओडोरेंट में घटक होते हैं, जिससे दूर जाना आसान हो जाता है।



2 लगभग सभी हेयर स्प्रे में रबिंग अल्कोहल होता है जो नेल पॉलिश रिमूवर का काम करता है। अगर नेल रिमूवर नहीं है तो नाखूनों पर नेलपेंट पर हेयरस्प्रे करें। फिर नाखूनों को तुरंत रुई से पोंछ लें।

3 हाथों को साफ करने के अलावा आप नेल पॉल शी को हटाने के लिए हैंड सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पुराने नेलपेंट हटाने और नाखूनों की चमक खोने के लिए कॉटन बॉल से हैंड सैनिटाइजर को साफ करें।

4 नेल पॉलिश से छुटकारा पाने का यह सबसे आसान तरीका है। एक कटोरी में गर्म पानी लें और उसमें अपने नाखूनों को 10 मिनट के लिए डुबोकर रखें। फिर रुई से मल निकाल लें। पुरानी नेल पॉलिश उतर जाएगी।

5 सबसे पहले सिरके में नींबू मिलाएं। फिर नाखूनों को 5 मिनट के लिए गुनगुने पानी में डुबोएं और फिर पोंछ लें। अब रुई को सिरके और नींबू के मिश्रण में डुबोएं और इसे नाखूनों पर 10 सेकेंड के लिए रगड़ें।

Related News