इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने 2 घंटे के भीतर गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए भारतीय तत्काल सेवा शुरू की है। इस पायलट प्रोजेक्ट के लिए हैदराबाद सिटी को चुना गया है।

एचपी गैस भी 2 महीने के भीतर ऐसी तत्काल योजना शुरू करने की तैयारी कर रही है। भारत गैस एक दशक से प्राथमिकता सेवा के तहत अत्यावश्यक गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रही है।

पहले जिन लोगों के पास सिंगल सिलेंडर होता था, उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता था क्योंकि सिलेंडर डिलीवरी में बुकिंग से 48 से 72 घंटे लगते थे। ऐसे ग्राहकों को राहत देने के लिए इंडेन गैस ने यह तत्काल सेवा शुरू की है। अब ऐसे ग्राहकों को इंतजार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि बुकिंग के 2 घंटे के भीतर सिलेंडर उनके दरवाजे पर पहुंचा दिए जाएंगे।

एपी और तेलंगाना के इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन हेड श्रवण ए एस राव ने बताया कि तेलंगाना में 15.20 लाख इंडेन गैस उपभोक्ता हैं। कुल 62 इंडेन वितरकों के पास जीएचएमसी सीमा में तत्काल की सुविधा होगी।

इंडेन गैस उपभोक्ता तत्काल डिलीवरी के लिए 25 रुपये अतिरिक्त देकर सिलेंडर बुकिंग के लिए आईवीआर नंबर 7718955555 पर सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच डायल कर सकते हैं।

Related News