जब कोई लड़का किसी लड़की को पसंद करता है तो वह उसे प्रभावित करने की कोशिश करता है और कुछ संकेत भी देता है ताकि बात लड़की के दिल तक पहुंचे। आप इस प्रैक्टिस को उनकी फ्लर्टिंग स्किल कह सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि केवल लड़के ही फ्लर्ट करना जानते हैं। इस मामले में लड़कियां भी कम नहीं हैं। अगर कोई लड़की बातचीत के दौरान किसी लड़के के करीब आती है, तो यह संकेत है कि वह आपको पसंद करती है।

अगर कोई लड़की अक्सर अपने बालों को छूती है और लोटपोट होकर खेलती है या अपने बालों को सुडौल रखती है, तो समझ जाइए कि आप उस लड़की को आकर्षक लगते हैं। वह आपसे बात करने में रुचि ले रहा है। जब महिला किसी से फ्लर्ट करती है तो उसकी आंखें भी बहुत कुछ कहती हैं। अगर वह कुछ पल बात करने के बाद अपनी पलकें झुका लेती है, तो यह इस बात का संकेत है कि आपके लिए उसके दिल में कुछ खास है। जब कोई लड़की किसी के साथ फ्लर्ट करती है और उसे पसंद करती है, तो वह लड़के के सामने आने पर अपनी मुस्कान को छिपाने में असमर्थ होती है।

हर बार जब आप उनसे मिलने जाते हैं, तो उनके चेहरे पर मुस्कान यह सब कहती है। यदि कोई लड़की किसी को पसंद करती है, तो वह उसे प्रभावित करने का कोई अवसर नहीं चूकना चाहती है और वह किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाती है। अगर वह आपके सामने आने पर अपने कपड़े ठीक करने लगती है, तो समझ लें कि वह आपको पसंद करती है।

अगर गलती से या उद्देश्य पर लड़की आपके हाथ या कंधे पर हाथ रखती है, तो यह एक सीधा संकेत है कि वह आपको पसंद करती है। जो महिलाएं फ्लर्ट करने में माहिर होती हैं, वे भी अपनी आवाज़ का अच्छा इस्तेमाल करती हैं। उसकी आवाज़ को इस तरह से संशोधित करता है कि यह आकर्षण को बढ़ाता है।

Related News