बेहद लोकप्रिय फ्रांसीसी ज्योतिषी नास्त्रेदमस ने भविष्य को लेकर कई भविष्यवाणीयां की है और उनके द्वारा की गई 70% भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हुई है। उन्होंने 2021 में एक एस्ट्रोइड के पृथ्वी की ओर आने की भविष्यवाणी की थी और वाकई में आइफ़िल टॉवर के आकार का एक एस्ट्रोइड पृथ्वी की ओर बढ़ रहा है और यह 2021 की शुरुआत में कभी भी पृथ्वी तक पहुंच सकता है।

2021 CO247 नामक क्षुद्रग्रह आइफ़िल टॉवर की ऊंचाई का 0.83 गुना है और यह भविष्यवाणी की जाती है कि यह आकाशीय पिंड पृथ्वी से 7.4 मिलियन किलोमीटर की दूरी पर उड़ान भरेगा।

3 जनवरी को, एक विशाल 220 मीटर का क्षुद्रग्रह, जो गोल्डन गेट ब्रिज जितना लंबा था, 6.9 मीटर किलोमीटर की दूरी पर पृथ्वी के ऊपर से गुजरा।

नासा के अनुसार, 2021 एसी नामक क्षुद्रग्रह, जो गीज़ा के ग्रेट पिरामिड के आकार का दोगुना है, बुधवार को पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करने के लिए निर्धारित है, यह विशाल क्षुद्रग्रह 3.5 किलोमीटर की दूरी पर पृथ्वी के पिछले भाग की ओर आएगा।

नासा ने यह भी कहा कि जनवरी के पहले दिनों में, तीन अतिरिक्त, छोटे निकट-पृथ्वी ऑब्जेक्ट (NEO) पृथ्वी के पिछले हिस्से की ओर कूंच करेंगे।

नासा ने बार-बार कहा था कि पृथ्वी के समान आकार के क्षुद्रग्रह प्रति वर्ष कुछ ही दूरी पर पृथ्वी से गुज़रते हैं लेकिन जब तक वे सीधे पृथ्वी की ओर नहीं जाते हैं, तब तक उनके मूवमेंट को रिकॉर्ड करना आसान नहीं है।

विशेष रूप से, ज्योतिषी नास्त्रेदमस ने 6,338 भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें से 3797 भविष्यवाणियां स्पष्ट रूप से सही साबित हुई हैं।

Related News