उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बारे में बात करें तो वो अपने तानाशाही फैसलों के कारण पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। किम अपने मन मुताबिक कोई भी नियम बना देते हैं जिनका वहां के लोगों को पालन करना ही पड़ता है। अगर कोई इन नियमों को ना माने तो अंजाम बेहद ही गंभीर होते हैं। अब उत्तर कोरिया के तानाशाह ने एक और फैसला लिया है। उत्तर कोरिया ने हाल ही में अपने लोगों को लेदर जैकेट पहनने पर पाबंदी लगाई गई है।

इसके बाद से ये खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जरा सोचिए कि आपको कह दिया जाए कि आपको देश की सरकार के मनमुताबिक ही कपड़े पहनने होंगे तो कैसा लगेगा।

नए फैसले के अनुसार अब उत्तर कोरिया देश में न तो कोई लेदर जैकेट बेच सकता है और ना ही कोई इसे पहन सकता है। दरअसल, इस देश में लेदर कोट्स चीन से इम्पोर्ट किए जा रहे हैं। इस देश के लोगों को ये कोट्स पसंद भी काफी आ रहे थे। लेकिन अब लोग इन्हे नहीं पहन पाएंगे। सरकार के इस निर्णय से वहां के लोग काफी निराश हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने एक कार्यक्रम के दौरान लेदर ट्रेंच कोट पहना था। ये उन्होंने 2019 में एक इवेंट के दौरान पहना था। फिर ये तस्वीरें वहां के नेशनल टेलीविज़न पर भी वायरल हुई थी। तब से लोगों ने भी इसे पहनना शुरू कर दिया। इन कोट्स को चीन से बड़ी संख्या में मंगाया जाने लगा था। इ Daily Star की रिपोर्ट के अनुसार ऐसे कोट पहनना किम जोंग की कॉपी करना है जिससे उनका अपमान होता है। इसी कारण से अब यहाँ के लोग लेदर जैकेट कैरी नहीं कर पाएंगे।

Related News