नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक, धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल और रिलायंस इंडस्ट्रीज की निदेशक हैं। उनके पति, मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष हैं और दुनिया के 12वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कुल संपत्ति 82.9 बिलियन डॉलर है। दोनों की शादी साल 1985 में हुई थी जब नीता महज 20 साल की थीं। मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं, आकाश, ईशा और अनंत।

लोकप्रिय व्यवसायी नीता अंबानी का नाम फोर्ब्स की 'एशिया की सबसे प्रभावशाली महिला व्यवसायी नेताओं' की सूची में भी था और वह प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की सदस्य बनने वाली पहली भारतीय महिला भी हैं। नीता अंबानी कई महंगी चीजों की मालकिन हैं और आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नीता अंबानी के पास क्या क्या है।

#1. Nita Ambani की Audi A9 Chameleon
नीता अंबानी के पास Audi A9 Chameleon है। कार विश्व प्रसिद्ध लक्जरी ऑटोमोटिव कंपनी का एक विशेष संस्करण है, और इसकी अनुमानित कीमत लगभग 90 करोड़ रुपए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के ड्राइवर की सैलरी 24 लाख प्रति वर्ष है। नीता अंबानी के कार संग्रह में रोल्स रॉयस फैंटम, बेंटले फ्लाइंग स्पर, मर्सिडीज बेंज एस क्लास भी शामिल है।


#2. नीता अंबानी के ज्वैलरी कलेक्शन की है करोड़ों की कीमत
रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक नीता अंबानी सही डिज़ाइनर और स्टाइल चुनने के मामले में काफी अप-टू-डेट हैं। नीता के आभूषणों की कीमत कथित तौर पर करोड़ों रुपये है, इनमे सोने के आभूषण, हीरे की अंगूठियां, दुर्लभ हीरे के चोकर्स आदि शामिल हैं


#3. नीता अंबानी के जूतों का कलेक्शन

बहुत से लोग नहीं जानते हैं, लेकिन यह सच है कि नीता अंबानी कथित तौर पर अपने जूते कभी रिपीट नहीं करती हैं। उनके पास पेड्रो, जिमी चू, गार्सिया और मार्लिन जैसे ब्रांडों से, नीता अंबानी का असाधारण जूता संग्रह किसी से कम नहीं है।

#4.नीता अंबानी की लाखों की साड़ियां
नीता अंबानी कई बार खूबसूरत साड़ियों में नजर आती है। कलामटाइम्स के मुताबिक, नीता ने कभी 40 लाख रुपये की साड़ी पहनी थी और यह दुनिया की सबसे महंगी साड़ियों में से एक थी।साड़ी की बात करें तो इसमें असली हीरे और सोने से जड़े हाथ से बुनी हुई थी। नीता अंबानी की साड़ी में कुछ दुर्लभ रत्न जैसे माणिक, पुखराज, पन्ना, मोती और कई अन्य शामिल थे। नीता की हाथ से बुनी साड़ी का मुख्य आकर्षण ब्लाउज था, क्योंकि इसमें भगवान कृष्ण की एक सुंदर तस्वीर थी, जिसके पिछले हिस्से पर कढ़ाई की गई थी। साड़ी को चेन्नई सिल्क्स के निदेशक शिवलिंगम ने डिजाइन किया था।

#5. नीता अंबानी के जापानी चाय के सेट की कीमत है करोड़ों
प्राचीन और दुर्लभ चीजों के लिए नीता अंबानी का प्यार किसी से कम नहीं है। वह जापान के सबसे पुराने कटलरी सेट निर्माताओं, नोरिटेक के दुर्लभ चाय सेट की मालकिन हैं। रिपोर्टों के अनुसार, नीता ने प्रतिष्ठित निर्माताओं से 1.5 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत पर दुर्लभ चाय का सेट खरीदा था।

#6 नीता अंबानी का कॉरपोरेट जेट
2007 में मुकेश अंबानी ने अपनी खूबसूरत पत्नी नीता अंबानी के जन्मदिन पर उनके लिए एक लग्जरी जेट गिफ्ट किया था। व्यवसायी ने कथित तौर पर 240 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत पर जेट खरीदा था। कस्टम-फिट जेट में एक अच्छी तरह से सजा हुआ ऑफिस, एक निजी केबिन, उपग्रह टेलीविजन सेट, वायरलेस संचार, एक मास्टर बेडरूम, कई प्रकार के शावर और बाथरूम हैं।

Related News