अंबानी परिवार अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए दुनियाभर में फेमस हैं। धीरूभाई अंबानी ने कड़ी मेहनत करके अंबानी को पहचान दिलाई। अंबानी परिवार के बारे में ऐसी कई बातें हैं जिसके बारे में लोग नहीं जानते। हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2020 की ताजा रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी का नेट वर्थ 4,80,700 करोड़ रुपए यानी 67 बिलियन अमेरिकी डॉलर है और 2019 में हर घंटे में मुकेश अंबानी ने 7 करोड़ रुपए कमाए हैं। इस लिस्ट के हिसाब से मुकेश अंबानी दुनिया के नौवें सबसे अमीर इंसान हैं।

आपको बता दू बहुत पहले एक इंटरव्यू में नीता ने बताया था कि वे बचपन में अपने तीनों बच्चों को कितनी पॉकेट मनी दिया करती थी। नीता बताया था कि वो ईशा, आकाश और अनंत को सिर्फ पांच रुपए ही पॉकेट मनी देती थीं। नीता ने ये भी बताया था कि वो ऐसा क्यों करती थीं।


वो ऐसा इसलिए करती थीं ताकि उनके बच्चे भी एक सधी हुई जिंदगी जिए और उन्हें पैसे का महत्व पता हो। इंटरव्यू के दौरान नीता ने बताया था कि मगर एक बार अनंत उके पास आया और उसने कहा कि मम्मी आज से मुझे 10 रुपए दिया करो क्योंकि स्कूल में सब चिढ़ाते हैं। इसपर मैं भी कुछ नहीं कर सकती थी। इसलिए मैंने अपने बच्चों की पॉकेट मनी बढ़ा दी थी।


Related News