pc: hindustantimes

उम्र के बढ़ने के साथ त्वचा पर झुर्रियां और दाग-धब्बे बढ़ जाते हैं। ऐसे में आपको हेल्दी नाइट स्किन का ख्याल रखने की जरूरत है। 35 साल की उम्र के बाद त्वचा की खास देखभाल की जरूरत होती है। ऐसे में चेहरे पर अचानक से कई बदलाव दिखने लगते हैं। बढ़ती उम्र के साथ चेहरे की चमक खत्म होने लगती है, झुर्रियां पड़ने लगती हैं, दाग-धब्बे दिखने लगते हैं। इसके पीछे का कारण आपकी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या और आपका आहार है। आपको अपने चेहरे की चमक बरकरार रखने के लिए रात की त्वचा की देखभाल पर विशेष ध्यान देना चाहिए। आज हम आपको नाइट स्किन केयर रूटीन बता रहे हैं जिससे आपका चेहरा चमक उठेगा।

चेहरा साफ़ करें
रात को सोने से पहले अपना चेहरा अवश्य धोएं। इससे आपके चेहरे से दिनभर की धूल-मिट्टी निकल जाएगी। अगर आप मेकअप करती हैं तो उसे उतारकर सोएं। चेहरे को साफ़ करना स्किन केयर रूटीन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। इससे त्वचा के पोर्स खुल जाएंगे और चेहरा अच्छी तरह साफ हो जाएगा।

pc: InStyle

सीरम
रात के समय चेहरे को हाइड्रेट करना बहुत जरूरी है। इसलिए, अपनी रात की त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में सीरम का उपयोग करें। सीरम लगाने से त्वचा नमीयुक्त और हाइड्रेटेड रहेगी। सीरम डेड सेल्स को हटाने और नई सेल्स को उत्पन्न करने में मदद करता है।

pc: Byrdie

नाईट क्रीम
त्वचा की देखभाल के लिए नाइट क्रीम का इस्तेमाल बहुत जरूरी है। नाइट क्रीम में एसिड और पोषक तत्व होते हैं जो चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करते हैं। नाइट क्रीम त्वचा से दाग-धब्बे दूर करती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​

Related News