जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Hornet 2.0 को लांच किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्पोर्टी के लांच के साथ ही कंपनी यहां के मार्केट में 180-200cc सेग्मेंट में अपना पहला कदम रख चुकी है। इस बाइक की शुरुआती कीमत महज 1,26,345 रुपये तय की गई है।

Honda Hornet 2.0 के एक्स्टीरियर डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें LED लाइटिंग वाले हेडलैंप, टेल लैंप और इंडिकेटर्स को शामिल किया है। इसके अलावां इसमें आज कल के ट्रेंड के अनुसार स्पलिट सीट्स, स्ट्बी एग्जॉस्ट, ब्लैक आउट इंजन पैनल, बॉडी कलर्ड बेली पैन और मसक्यूलर फ्यूल टैंक दिया है। जो कि इस बाइक के लुक को और भी बेहतर बनाता है।

इस बाइक में कंपनी ने दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं, इसके अलावां इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है। जहां तक इंजन की बात है तो इस बाइक में कंपनी ने 184 cc की क्षमता का होंडा इको टेक्नोलॉजी युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 16.86 PS की पावर और 16.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक महज 11 सेकेंड में ही 200 मीटर तक की दूरी तय कर सकता है।

Related News