ऐसे समय में जब देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये को पार कर चुकी हैं, सबसे सस्ती मोटरसाइकिल निर्माता का दावा है कि उनकी मोटरसाइकिलें 90 किमी/लीटर का माइलेज देती हैं।

ये दोनों कंपनियां लाती हैं सस्ती मोटरसाइकिल
मोटरसाइकिल देती है 90 किमी/लीटर का माइलेज
किफायती दामों पर शानदार सुविधाएं भी उपलब्ध हैं


बजाज और हीरो दो ऐसी कंपनियां हैं जो अपने सस्ते और अच्छे फीचर्स के साथ ज्यादा माइलेज वाली बाइक बाजार में ला रही हैं। जानिए क्या है खास।

बजाज सीटी100




बजाज ऑटो की यह एंट्री लेवल बाइक है, कंपनी का दावा है कि यह एक लीटर पेट्रोल में 89.5 किलोमीटर तक चल सकती है। इस बाइक में कंपनी का लोकप्रिय DTS-i इंजन है। इसका सिंगल सिलेंडर, 4-स्ट्रोक बीएस-6 एमिटर स्टैंडर्ड। CT100 में 4-स्पीड गियरबॉक्स, पिछली सीट के लिए एक आरामदायक सीट और पेट्रोल टैंक पर एक रबर पैड है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 170 मिलीमीटर है। CT100 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 50,000 रुपये से कम है. कीमतें 49,152 रुपये से शुरू होती हैं। कंपनी का मॉडल ग्लॉस एबोनी ब्लैक, मैट ऑलिव ग्रीन और ग्लॉस फ्लेम रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। बजाज CT100 माइलेज के मामले में हीरो मोटोकॉर्प के HF100 को टक्कर देता है। कंपनी का दावा है कि यह 70 किमी प्रति लीटर तक चलती है। कंपनी कम कीमत में शानदार फीचर्स देती है।



हीरो एचएफ100


हीरो कंपनी के इस मॉडल में i3s सेंसर दिया गया है, यह सेंसर पेट्रोल की खपत को कम करता है। तो बैंक एजेंट सेंसर भी बाइक के एक तरफ झुके होने की स्थिति में इंजन को मैन्युअल रूप से बंद करने की अनुमति देता है। Hero HF100 में तत्काल पिकअप की सुविधा है। इसका बेसिक वेरिएंट दिल्ली शोरूम में 49,400 रुपये से शुरू होता है। यह एक ही कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा। यह एक डीलक्स मॉडल के साथ भी आता है। इसकी कीमत 51,700 रुपये से शुरू होगी। यह मॉडल 6 कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।


Related News